Top
भारत

झारखंड मे नक्सलियों ने फूंक डाली 4 गाड़ियां, सड़क निर्माण के काम में लगे थे वाहन

Chandravati Verma
7 April 2021 5:57 PM GMT
झारखंड मे नक्सलियों ने फूंक डाली 4 गाड़ियां, सड़क निर्माण के काम में लगे थे वाहन
x
झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी क्षेत्र में बुधवार को नक्सलियों ने चार गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया ये सभी गाड़ियां सड़क निर्माण के काम में लगी थी

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम (West Singhbhoom) जिले के टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी क्षेत्र में बुधवार को नक्सलियों (Naxalities) ने चार गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया (Set Vehicles on Fire). ये सभी गाड़ियां सड़क निर्माण के काम में लगी थी. जिसके बाद आसपास के लोग वहां से भाग निकले. घटना बुधवार दोपहर की है. जहां नक्सलियों ने सड़क निर्माण काम में लगे एक हाईवा, एक जेसीबी और दो ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया.

पिछले तीन माह से रांची होयोहातु-बाईडीह टोला से लांजी पहाड़ी तक सड़क का निर्माण का काम किया जा रहा है. पिछले तीन माह से रांची होयोहातु-बाईडीह टोला से लांजी पहाड़ी तक सड़क का निर्माण का काम किया जा रहा है. आसपास मौजूद लोगों के मुताबिक करीब तीन बजे 40-50 की संख्या में वर्दीधारी नक्सली पहाड़ी से ठेकेदार द्वारा बनाये गये स्टॉक स्थल पर पहुंचे. इसके बाद नक्सलियों ने वाहनों से ही तेल निकाला और इसके बाद सभी वाहनों पर छिड़कर आग लगा दी. आग लगाने के बाद नक्सली फिर पहाड़ी की ओर भाग गए.
आसपास के लोगों में दहशत
पिछले तीन महीने से रांची होयोहातु-बाईडीह टोला से लांजी पहाड़ी तक सड़क निर्माण का काम किया जा रहा है. लांजी में हुई घटना के बाद ठेकेदार द्वारा कुछ दिनों तक काम बंद करा दिया गया था, लेकिन अब फिर काम शुरू किया गया था. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन आगे की कार्रवाई में जुट गया है. नक्सलियों द्वारा वाहन जलाये जाने के बाद झरझरा हाट, होयोहातु, बाईडीह आदि गांवों के ग्रामीणों में दहशत दिख रही थी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it