Top
भारत

ममता बनर्जी कल तीसरी बार लेंगी CM पद की शपथ, समारोह में सौरभ गांगुली आमंत्रित

Chandravati Verma
4 May 2021 1:40 PM GMT
ममता बनर्जी कल तीसरी बार लेंगी CM पद की शपथ, समारोह में सौरभ गांगुली आमंत्रित
x
टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी बुधवार को राजभवन में सुबह 10.45 बजे तीसरी बार सीएम (CM) पद की शपथ लेंगी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में हैट्रिक लगाने के बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बुधवार को राजभवन में सुबह 10.45 बजे तीसरी बार सीएम (CM) पद की शपथ लेंगी. कोविड-19 (Covid-19) महामारी के मद्देनजर राजभवन में आयोजित सादा समारोह में मात्र 50 लोगों को आमंत्रित किया गया है. आमंत्रित लोगों की सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई प्रमुख सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) सहित अन्य शामिल हैं.

दूसरी ओर, सीएम ने राज्य के विभिन्न इलाकों में हिंसा के मद्देनजर राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव, कोलकाता पुलिस आयुक्त और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक कीं. बैठक में राज्य के विभिन्न इलाकों में हो रही हिंसा को लेकर कड़े कदम उठाने का निर्देश दिया.
समारोह में दिलीप घोष सहित अन्य नेता आमंत्रित
समारोह में टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी, फिरहाद हकीम, सुब्रत बक्शी, अभिनेता देव, बीजेपी के बंगाल ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष, माकपा राज्य सचिव विमान बोस, बीजेपी एमएलए मनोज टिग्गा, कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य सहित अन्य को आमंत्रित किया गया है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ सुबह 10.45 बजे सीएम पद का शपथ दिलाएंगे. इसके साथ ही टीएमसी के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी को प्रोटेम स्पीकर का शपथ दिलाया जाएगा. 6 और 7 मई को नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाया जाएगा.
शपथ लेने के बाद नबान्न में बैठक करेंगी ममता
राजभवन में शपथ लेने के बाद सीएम ममता बनर्जी सीधे नबान्न राज्य सचिवालय चली जाएंगी. नबान्न के सजाया जा रहा है. नबान्न में सीएम ममता बनर्जी को पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. डीसी कम्बैट, आइपीएस धृतिमान सरकार के नेतृत्व में गार्ड ऑफ ऑर्नर दिया जाएगा. उसके बाद सीएम राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी.
कोविड-19 को लेकर ले सकती हैं कड़ा फैसला
सीएम ममता बनर्जी अधिकारियों के साथ बैठक में कोविड-19 को लेकर कड़ा फैसला ले सकती हैं. बता दें कि तीसरी बार सत्ता में आने के बाद ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि करोना पर नियंत्रण उनकी पहली प्राथमिकता होगी. फिलहाल बंगाल में आंशिक लॉकडाउन है. कोरोना नियंत्रण के लिए कल वह कड़े फैसले ले सकती हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it