Top
भारत

जम्‍मू-कश्‍मीर: पाकिस्‍तान ने भारतीय सैन्‍य चौकियों को बनाया निशाना, JCO शहीद, एक नागरिक घायल

Kunti
26 Nov 2020 5:28 PM GMT
जम्‍मू-कश्‍मीर: पाकिस्‍तान ने भारतीय सैन्‍य चौकियों को बनाया निशाना, JCO शहीद, एक नागरिक घायल
x
जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ जिले की एलओसी पर गुरुवार देर शाम पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सैन्‍य चौकियों को निशाना

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ जिले की एलओसी पर गुरुवार देर शाम पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सैन्‍य चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई। इसमें सेना का एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) शहीद हो गया जबकि एक नागरिक घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस तरफ से भी पड़ोसी देश की सेना को कड़ा जवाब दिया गया। काफी देर तक फायरिंग होने के बाद सीमा पार से गोलीबारी बंद हो गई है।

पाकिस्तान की तरफ से पुंछ एलओसी से सटे दिगवार कस्बा सेक्टर में सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी गई। पहले तो हल्के हथियारों से फायर किया गया। उसके बाद पड़ोसी देश की सेना ने बड़े हथियारों का इस्तेमाल कर रिहायशी इलाकों को भी निशाने पर ले लिया। इस फायरिंग की चपेट में आकर जेसीओ स्वतंत्र दिवस और एक स्‍थानीय नागरिक मोहम्मद रशीद घायल हो गया। अस्‍पताल में इलाज के दौरान जेसीओ की मौत गई।

काफी देर तक होती रही फायरिंग

भारतीय सेना ने भी पाकिस्‍तान को कड़ा जवाब दिया। काफी देर तक दोनों देशों के बीच गोलीबारी होती रही। बाद में पाकिस्‍तानी सेना ने फायरिंग बंद कर दी। पाकिस्‍तान आएदिन संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करते हुए सीमा पार से गोले बरसा रहा है। स्‍थानीय नागरिक अक्‍सर इसकी चपेट में आकर घायल होते रहते हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it