भारत

आईटी अधिकारी गिरफ्तार, रिश्वत लेते पकड़ा गया

Janta Se Rishta Admin
30 April 2022 1:11 AM GMT
आईटी अधिकारी गिरफ्तार, रिश्वत लेते पकड़ा गया
x
बड़ी कार्रवाई

कश्मीर। टीडीएस जारी करने के लिए 13 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में राज्य आयकर विभाग के मुख्य कराधान अधिकारी (सीटीओ) को गिरफ्तार कर किया गया। सीबीआई की टीम ने यह कार्रवाई की है। गिरफ्तारी के बाद टीम ने आरोपी के आवास और कार्यालय पर भी दबिश दी और कई तरह के दस्तावेज बरामद किए। आरोपी पर रिश्वत मांगने और स्वीकार करने का केस दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है। जम्मू के ग्रेटर कैलाश लेन नंबर 3 में रहने वाले अमरीक सिंह इस समय राज्य आयकर विभाग के सर्कल तीन कठुआ में बतौर मुख्य कराधान अधिकारी तैनात हैं। सीबीआई के पास एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी। बताया कि उक्त अधिकारी उसका टीडीएस जारी करने के लिए रिश्वत मांग रहा है।

सीबीआई की टीम ने शिकायत मिलने के बाद आरोपी को दबोचने का प्लान बनाया। शुक्रवार दोपहर सीबीआई की टीम शिकायकर्ता के साथ मिलकर आरोपी के ग्रेटर कैलाश घर के बाहर पहुंच गई। शिकायतकर्ता ने आरोपी को घर से बाहर बुलाया। जैसे ही उसे नोट दिए गए, तभी सीबीआई की टीम ने उसे पकड़ लिया।

इसके बाद आरोपी के घर पर तलाशी ली गई, जबकि एक टीम ने कार्यालय को खंगाला। देर शाम तक सीबीआई की टीम ने आरोपी और उसके परिवार के लोगों से पूछताछ की। इस दौरान कई तरह के दस्तावेज पूछताछ के बाद जब्त कर लिए गए।

यह भी पूछताछ कर रही है कि क्या पहले भी आरोपी पर इस तरह के आरोप लगे हैं या शिकायतें आई हैं। जांच यह भी की जा रही है कि उसकी संपत्ति कितनी है और कहां कहां है। सीबीआई का कहना है कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर आग की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta