Top
भारत

दैनिक भास्कर ग्रुप के कई कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने मारे छापे

Renuka Sahu
22 July 2021 5:31 AM GMT
दैनिक भास्कर ग्रुप के कई कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने मारे छापे
x

फाइल फोटो 

आयकर विभाग ने गुरुवार को मीडिया समूह दैनिक भास्कर के खिलाफ कथित कर चोरी को लेकर कई शहरों में छापेमारी की.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आयकर विभाग ने गुरुवार को मीडिया समूह दैनिक भास्कर के खिलाफ कथित कर चोरी को लेकर कई शहरों में छापेमारी की. विभाग ने कहा कि भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और देश के कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. हालांकि विभाग या उसके नीति-निर्माण निकाय, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कार्रवाई में प्रमुख हिंदी मीडिया समूह के प्रमोटर भी शामिल हैं, जो कई राज्यों में संचालन करते हैं.

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर कहा कि राज्य की राजधानी भोपाल में प्रेस कॉम्प्लेक्स में अपने कार्यालय सहित समूह के आधा दर्जन परिसरों में कर अधिकारी मौजूद हैं. इस छापेमारी में स्थानीय पुलिस की मदद ली गई है. भोपास समेत जयपुर, अहमदाबाद के कार्यालयों पर भी कार्रवाई जारी है.
राजस्थान में भी छापेमारी जारी
इन छापों को दिल्ली और मुंबई की टीम संचालित कर रही है. छापे की सूचना मिलने के बाद अखबार की डिजिटल को घर से ही काम करने के लिए कह दिया गया है. फिलहाल अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया की मामले को लेकर राजस्थान स्थित दफ्तर पर भी छापेमारी जारी है.

अखबार के मालिकों ED पहले भी कर चुकी है पूछताछ
जयपुर हेड ऑफिस पर भी कार्रवाई जारी है. जानकारी है कि यहां आयकर विभाग के लगभग 35 अधिकारी दस्तावेजों की छानबीन कर रहे हैं. अखबार के मालिकों से ईडी पहले भी पूछताछ कर चुकी है. दैनिक भास्कर ग्रुप पहले भी कई अन्य कारणों से चर्चा में रहा है. अखबार पर ये भी आरोप है कि वह अपने कर्मचारियों को समय पर सैलरी नहीं देता.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it