भारत

हिमाचल प्रदेश: आधी रात को ATM लूटने आया चोर, जानें कैसे भागने को हुआ मजबूर

Renuka Sahu
8 Sep 2021 5:15 AM GMT
हिमाचल प्रदेश: आधी रात को ATM लूटने आया चोर, जानें कैसे भागने को हुआ मजबूर
x

फाइल फोटो 

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में एक बैंक के एटीएम बूथ में सेंधमारी की कोशिश की गई.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में एक बैंक के एटीएम बूथ में सेंधमारी की कोशिश की गई. हालांकि, ई-सर्विलांस के चलते चोरी बच गई और लाखों रुपये बच गए. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है. सोलन के राजगढ़ रोड़ की यह घटना है. महाराष्ट्रा बैंक के एटीएम में चोरी का प्रयास किया गया. चोर पूरी तैयारी के साथ एटीएम में घुसा था. उसके पास एटीएम काटने के लिए गैस कटर और ज़रूरी सामान था. लेकिन एटीएम में चोरी करने घुसे चोर को यह पता नहीं था कि उस पर ई-सर्विलांस से नज़र रखी जा रही है. जैसे ही उसने एटीएम काटने के लिए माचिस जलाई तो सर्विलांस में बैठे व्यक्ति ने चोर बात करने का प्रयास किया. चोर ने उसकी बात का कोई जवाब नहीं दिया. बाद में ई-सर्विलांस में बैठे कर्मचारी ने हूटर ऑन कर दिया. बस फिर क्या था, चोर वहां से भागने को मजबूर हो गया.

महाराष्ट्र बैंक के मैनेजर आशीष कुमार ने बताया कि रात दो बजे एक व्यक्ति शॉल से खुद को ढककर, मुंह पर मास्क लगा कर एटीएम में घुसा. काफी देर तक एटीएम में आता-जाता रहा. ई-सर्विलांस की टीम को उस पर शक हो चुका था. जैसे ही उसने एटीएम को काटने के लिए माचिस जलाई. एटीएम का हूटर बज चुका था. हूटर बजते ही चोर हड़बड़ा गया और वहां से भाग गया.
गैस कटर लाया था साथ
भागते समय उसने हूटर को तोड़ कर, बाहर ही फेंक दिया. एटीएम को काटने वाला, गैस कटर और अन्य औजार भी वह एटीएम में छोड़ गया. इसकी सूचना , पुलिस को दी गई है और पुलिस जांच कर रही है. मैनेजर ने बताया कि एटीएम के कैमरे में एक ही व्यक्ति घटना को अंजाम देता दिखाई पड़ रहा है. गौरतलब है कि बैंक में चोरी की घटना टल गई. क्योंकि यह सोलन का पहला ई-सर्विलांस एटीएम है. इस वजह से कैश लुटने से बच गया.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it