भारत

4 अक्टूबर से खुल सकते हैं उच्च शिक्षा संस्थान, केरल में छात्रों के लिए कॉलेज में लगेंगे कोरोना वैक्सीनेशन कैंप

Kunti
8 Sep 2021 2:49 PM GMT
4 अक्टूबर से खुल सकते हैं उच्च शिक्षा संस्थान, केरल में छात्रों के लिए कॉलेज में लगेंगे कोरोना वैक्सीनेशन कैंप
x
देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर से जूझते हुए।

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर से जूझते हुए. तमाम राज्यों में स्कूलों और उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलना शुरू कर दिया है. एक तरफ जहां कोरोना वैक्सीनेशन अभियान लगातार जारी है, वहीं दूसरी ओर तमाम गाइडलाइन्स और प्रोटोकॉल्स को फॉलो करते हुए स्कूलों और कॉलेजों को भी खोला जा रहा है. लंबे समय से स्कूल, कॉलेजों के बंद चलने के कारण बाधित हुई विद्यार्थियों की पढ़ाई को वापस एक रूटीन पर लाने की कवायद शुरू की जा चुकी है. इसी कड़ी में केरल (Kerela) के उच्च शिक्षा मंत्री आर. बिंदू (R. Bindu) ने कॉलेजों को दोबारा खोलने के विषय पर बात करते हुए कहा कि राज्य में 4 अक्टूबर से उच्च शिक्षा संस्थान खोले जा सकते हैं.

कोरोनावायरस के कहर से लंबे समय से बंद चल रहे कॉलेजों और उच्च शिक्षण संस्थानों को वापस खोलने केम मामले पर बात करते हुए केरल के उच्च शिक्षा मंत्री आर. बिंदू ने कहा, "हम छात्रों को वैक्सीन की पहली डोज देने के लिए संस्थानों में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं. साथ ही सख्त COVID प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कॉलेज फिर से खुलेंगे." इस बारे में पूरी जानकारी देते हुए उन्होंने बताया, "हम कोविड गाइडलाइन्स के अनुरूप, फाइनल ईयर के छात्रों के लिए 4 अक्टूबर से उच्च शिक्षा संस्थान खोलने की योजना बना रहे हैं. शैक्षणिक सत्र शिफ्ट के आधार पर चलाए जाएंगे, जिसमें एक शिफ्ट में कुल विद्यार्थियों की आधी संख्या ही बुलाई जाएगी."



केरल में कोरोना का कहर
इसके साथ ही कोरोना महामारी की तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए केरल में स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों के तहत 'योद्धा बनें' अभियान हाल ही में शुरू किया गया था. इस अभियान का लक्ष्य तीसरी लहर की उथलपुथल को कम करना और साथ ही टीकाकरण की गति को बढ़ाना है. आंकड़ों की अगर बात करें तो केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 25,772 नए मामले सामने आए. वहीं 189 लोगों की मौत कोविड के कारण हुई, जिससे राज्य में महामारी से होने वाली मौतों का आंकड़ा 21,821 हो गया. इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में 27,320 मरीज कोरोना को हराकर रिकवर हुए.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it