भारत

गुजरात : कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के जश्न में शामिल लोगों ने की दलित की हत्या

Chandravati Verma
3 March 2021 1:18 AM GMT
गुजरात : कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के जश्न में शामिल लोगों ने की दलित की हत्या
x
गुजरात के भावनगर जिले के सनोदर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के जश्न में कथित रूप से शामिल कुछ लोगों ने मंगलवार को एक दलित व्यक्ति की हत्या कर दी

गुजरात के भावनगर जिले के सनोदर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के जश्न में कथित रूप से शामिल कुछ लोगों ने मंगलवार को एक दलित व्यक्ति की हत्या कर दी. राज्य में स्थानीय निकायों के लिए रविवार को हुए चुनावों के नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए थे. मृतक का नाम अमरभाई बोरिचा (50) था और वह घोघा तालुका के सनोदर का निवासी था. भावनगर एससी/एसटी प्रकोष्ठ के पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कोडियाटर ने बताया, अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

हमले में घायल हुई बोरिचा की बेटी निर्मला ने बताया कि जीत के जश्न में आयोजित जुलुस का नेतृत्व कथित तौर पर वनराजसिंह गोहिल कर रहे थे जिनकी पत्नी मनीषा घोघा तालुका पंचाचत में सनोदर सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीत हुई हैं.
निर्मला ने कहा, "गांव में एकमात्र हमारा परिवार ही दलित है. जब जुलूस जा रहा था, तब पत्थर फेंके गए और भीड़ हमारे घर में घुस आई तथा मेरे पिता और परिवार वालों को पीटा. उन लोगों ने मेरे पिता पर तलवार से वार किया गया जिससे उनकी मौत हो गई. मुझे भी चोट आई." उपाधीक्षक ने कहा कि एफआईआर दर्ज कराने की प्रकिया जारी है.

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत
गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद अब गुजरात प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष अमित चावड़ा ने इस्तीफा देने का एलान कर दिया है. कांग्रेस के खेमे में हारने वालो में एक मौजूदा विधायक और सात विधायकों के बेटे भी शामिल हैं.
राज्य में 28 फरवरी को हुए मतदान के बाद 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों एवं 231 तालुका पंचायतों में मतगणना जारी है. इस चुनाव में सबसे बड़ा झटका आनंद जिले के पेटलाड से तीन बार के कांग्रेस विधायक निरंजन पटेल को लगा है जिन्हें पेटलाड नगरपालिका के वार्ड संख्या दो और पांच से हार मिली है. उनके बेटे सौरभ पटेल को भी इसी नगरपालिका में बीजेपी से हार मिली है.

इससे पहले बीजेपी ने गुजरात में छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की थी. पिछले मंगलवार को हुई मतगणना में 576 में से 483 सीटें जीतकर बीजेपी ने इन नगर निकायों में अपनी सत्ता बरकरार रखी. विपक्षी दल कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा और वह केवल 55 सीटों पर जीत दर्ज कर पायी.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta