Top
भारत

दिल्ली सरकार का आदेश, कोरोना हॉस्पिटल में बढ़ाई जाए बेड्स की संख्या मरीज नहीं करेंगे 10 मिनट से ज्यादा इंतजार

Chandravati Verma
8 April 2021 5:28 PM GMT
दिल्ली सरकार का आदेश, कोरोना हॉस्पिटल में बढ़ाई जाए बेड्स की संख्या मरीज नहीं करेंगे 10 मिनट से ज्यादा इंतजार
x
अब दिल्ली के अस्पतालों को आदेश जारी किया गया है कि किसी भी मरीज को 10 मिनट से ज्यादा इंतजार नहीं करा सकते

दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. दिल्ली सरकार इसे लेकर सख्त नजर आ रही है. अब दिल्ली के अस्पतालों को आदेश जारी किया गया है कि किसी भी मरीज को 10 मिनट से ज्यादा इंतजार नहीं करा सकते. दिल्ली तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है.

सभी अस्पतालों को आदेश दिया गया कि 'अस्पताल अपने होल्डिंग एरिया में पर्याप्त स्वास्थ्य कर्मी और इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ ऑक्सीजन की फैसिलिटी भी सुनिश्चित करें जिससे कि मरीजों को एडमिशन प्रोसेस के दौरान बेमतलब इंतजार न करना पड़े और भीड़ न हो. सरकार का कहना है कि अस्पतालों में भीड़ बड़ने से भी कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता है. इसलिए अस्पताल सुनिश्चित करें कि किसी भी मरीज को 10 मिनट से ज्यादा इंतजार ना कराया जाए.
कोरोना हॉस्पिटल में बेड्स की संख्या बढ़ाने के आदेश
इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों में मद्देनजर कोरोना के इलाज में लगे दिल्ली सरकार के 2 बड़े कोरोना हॉस्पिटल में बेड्स की संख्या बढ़ाने के आदेश जारी किए गए. आदेश के मुताबिक दिल्ली के लोकनायक अस्पताल और जीटीबी (GTB) अस्पताल में कोविड बेड्स बढ़ाए जाने के आदेश पारित किए गए हैं.
लोकनायक अस्पताल में मौजूदा 1000 कोविड बेड्स की संख्या बढ़ाकर 1500 कर दी गई है. वहीं, GTB हॉस्पिटल में मौजूदा 500 बेड्स की संख्या को बढ़ाकर 1000 कर दी गई है. ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा.
आज राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के 7,437 नए मामले सामने आए हैं. बीते दिन राज्य में कोरोना के 5506 मामले दर्ज किए गए थे. संक्रमण दर अब 6.10 प्रतिशत से बढ़कर 8.1 प्रतिशत हो गया है. वहीं, राजधानी दिल्ली में आज कोरोनावायरस से 24 लोगों की मौत हुई है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it