Top
भारत

दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में किया गया 250 बेड का इंतजाम, कोरोना मरीजों का मुफ्त में होगा इलाज

Chandravati Verma
4 May 2021 7:13 AM GMT
दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में किया गया 250 बेड का इंतजाम, कोरोना मरीजों का मुफ्त में होगा इलाज
x
दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी की तरफ से दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में 5 मई से 250 बेड का कोविड फैसिलिटी सेंटर शुरू किया जाएगा.

दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी की तरफ से दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में 5 मई से 250 बेड का कोविड फैसिलिटी सेंटर शुरू किया जाएगा. इस सेंटर में 250 बेड लगाए गए हैं जिसमें ऑक्सीजन बेड भी हैं. साथ ही कोरोना से संक्रमित मरीजों का फ्री में इलाज किया जाएगा.

सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी के अध्य्क्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह 250 बेड का कोविड सेंटरगुरु तेग बहादुर सिंह साहिब के नाम पर बनाया गया है. इस सेंटर में कोरोना मरीजों का फ्री में इलाज किया जाएगा. जिसमे 100 बेड ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर के साथ है.
मरीजों की दवाईयों से लेकर खाने तक का खर्चा उठायेगा मैनेजमेंट
इसमें मरीजों की दवाईयों से लेकर खाने तक का सभी खर्चा दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी करेगी. खास बात यह है कि यहां सिर्फ उन्हीं लोगों को भर्ती किया जाएगा जिनको ऑक्सीजन की दिक़्क़त है और ऑक्सीजन कही नहीं मिल रही. ऐसे मरीज़ जो यहां पहुचेंगे उनका इलाज सब मुफ्त में होगा और वहां डॉक्टर की देख रेख में रहेंगे.
इस सेंटरको 5 मई से शुरू करने की योजना बनाई गई है. अभी जहां 250 बेड का सेंटर बनाया गया है तो वहीं आगे इसमें और बेड बढ़ाने पर भी काम चल रहा है. ज़ाहिर है इस महामारी के वक़्त में लोग परेशान हैं, अस्पताल के भीड़ से लेकर ऑक्सीजन तक के लिए मारामारी है. अस्पतालों में बेड है तो ऑक्सीजन नहीं और लोग दर-दर भटकने को मजबूर हैं.
ऐसे वक्त में गुरिद्वारे की तरफ से पहले से ही जहां लोगों को लंगर पहुंचाया जा रहा था और खास कर कि कोरोना संक्रमित लोगों के घर खाना पहुंचाने का काम चल रहा था. तो वहीं अब कोविड फैसिलिटी सेंटर खोलने पर गुरुद्वारा सिख मैनेजमेंट कमिटी के इस कदम को सराहा भी रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it