भारत

विधानसभा उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने किया राजस्थान और हरियाणा में उम्मीदवार घोषित

Kunti Dhruw
7 Oct 2021 5:20 PM GMT
विधानसभा उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने किया राजस्थान और हरियाणा में  उम्मीदवार घोषित
x
कांग्रेस (Congress) ने राजस्थान और हरियाणा में 30 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए बृहस्तिवार को अपने उम्मीदवार घोषित किए.

नई दिल्ली, कांग्रेस (Congress) ने राजस्थान और हरियाणा में 30 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए बृहस्तिवार को अपने उम्मीदवार घोषित किए. कांग्रेस ने नागराज मीणा को राजस्थान की धरियावाद विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है तथा वल्लभनगर से प्रीति शक्तावत को उम्मीदवार बनाया है. उल्लेखनीय है कि धारियावाद से भाजपा विधायक गौतमलाल मीणा का 19 मई को कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया था.

वहीं वल्लभनगर से कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का भी 20 जनवरी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद निधन हो गया था. प्रीति गजेंद्र शक्तावत की पत्नी हैं. हरियाणा की ऐलानाबाद विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने पवन बेनीवाल को उम्मीदवार बनाया है. बेनीवाल हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए. यह भी पढ़े: Tej Pratap Yadav ने उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को दिया समर्थन
इस सीट पर पिछले विधानसभा चुनाव में वह भाजपा के उम्मीदवार थे, लेकिन उन्हें इंडियन नेशनल लोकदल के अभय चौटाला से हार का सामना करना पड़ा था.केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ चौटाला ने इसी साल जनवरी में विधायक पद से इस्तीफा दिया था. इस वजह से उपचुनाव हो रहा है. भाजपा-जजपा गठबंधन ने इस सीट पर पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के भाई गोविंद कांडा को उम्मीदवार बनाया है। गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी प्रदेश में मनोहर लाल खट्टर सरकार का समर्थन कर रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta