भारत

WhatsApp यूजर ध्यान दें, नए सिक्योरिटी फीचर को लेकर आया अपडेट

Janta Se Rishta Admin
7 Aug 2022 7:20 AM GMT
WhatsApp यूजर ध्यान दें, नए सिक्योरिटी फीचर को लेकर आया अपडेट
x

WhatsApp यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स जारी करता रहता है. इससे उनका एक्सपीरिएंस बेहतर बनता है. अब कंपनी एक नए सिक्योरिटी फीचर पर काम कर रही है. इससे WhatsApp अकाउंट को हैक करना हैकर्स के लिए काफी मुश्किल हो जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp इंस्टाग्राम की तरह एक लॉगिन अप्रूवल फीचर पर काम कर रहा है. इससे आप जब किसी नई डिवाइस से लॉगिन करेंगे तो आपको मैसेजिंग ऐप से नोटिफिकेशन भेजा जाएगा. इस तरह का नोटिफिकेशन अभी इंस्टाग्राम या फेसबुक को दूसरी डिवाइस से लॉगिन करने पर मिलता है.

आने वाला वॉट्सऐप फीचर प्लेटफॉर्म की सिक्योरिटी को बढ़ाएगा. इसको सबसे पहले वॉट्सऐप के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट Wabetainfo ने रिपोर्ट किया है. ये साइट कंपनी के अपकमिंग फीचर्स के बारे में बताती है. इसके अनुसार, वॉट्सऐप इस तरह का एक नया फीचर डेवलप कर रहा है. इससे यूजर्स को अनऑथोराइज्ड लॉगिन से प्रोटेक्शन मिलेगी. जब कोई उनके अकाउंट में लॉगिन करने की कोशिश करेगा तो यूजर्स को इन-ऐप अलर्ट दिया जाएगा.

लॉगिन रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करने के बाद ही दूसरी डिवाइस में वॉट्सऐप अकाउंट लॉगिन हो पाएगा. इससे आप किसी और लॉगिन रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर सकते हैं. यानी अगर किसी को 6-अंक का डिजिट कोड मिल भी गया तो वो लॉगिन नहीं कर पाएगा जब तक आप उसे एक्सेप्ट नहीं करेंगे. एक और रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप एडमिन को ज्यादा कंट्रोल देने पर काम कर रहा है. इससे ग्रुप एडमिन ग्रुप में भेजे किसी दूसरे के मैसेज को डिलीट कर सकते हैं. इससे आपत्तिजनक जानकारी को एडमिन डिलीट कर सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta