भारत

जम्मू-कश्मीर बैंक के पूर्व अध्यक्ष को एसीबी ने किया गिरफ्तार, निविदा धोखाधड़ी का आरोप

Chandravati Verma
3 April 2021 6:03 PM GMT
जम्मू-कश्मीर बैंक के पूर्व अध्यक्ष को एसीबी ने किया गिरफ्तार, निविदा धोखाधड़ी का आरोप
x
एसीबी ने निविदा नियमों का पालन न कर बैंक को 6.92 करोड़ रुपये का कथित तौर पर नुकसान पहुंचाने के लिए पिछले साल अक्टूबर में एक निजी फर्म और अहमद सहित तीन पूर्व बैंक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था

एसीबी ने निविदा नियमों का पालन न कर बैंक को 6.92 करोड़ रुपये का कथित तौर पर नुकसान पहुंचाने के लिए पिछले साल अक्टूबर में एक निजी फर्म और अहमद सहित तीन पूर्व बैंक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. एसीबी ने यहां एक बयान में कहा कि नेंग्रू को जम्मू और कश्मीर बैंक द्वारा हाउसकीपिंग के संबंध में निविदाओं के अवैध आवंटन से संबंधित एक मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है.

बैंक को झेलना पड़ा था करोड़ों का नुकसान
एसीबी ने बैंक के पूर्व अध्यक्ष परवेज अहमद की गिरफ्तारी के बाद बताया कि समुचित निविदा प्रक्रियाओं का पालन न करने, प्रबंधन शुल्क को अनुचित रूप से जोड़ने और अन्य चूक के साथ ही कमीशन खाने के आरोप में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के ऐसा करने के कारण जम्मू कश्मीर बैंक को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था.
आरोप है कि परवेज ने मुंबई स्थित कंपनी मैसर्स एसआइएलए सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड को हाउसकीपिंग का टेंडर देने में निर्धारित मानदंडों का पालन नहीं किया. बैंक को छह करोड़, 29 लाख, 56 हजार 575 रुपये का नुकसान हुआ.
नेंग्रू के अलावा एसीबी ने एसआईएलए सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों साहिल वोरा और ऋषभ वोरा, जेएंडके बैंक के तत्कालीन कार्यकारी अध्यक्ष (अब सेवानिवृत्त) सुरजीत सिंह सहगल और तत्कालीन सहायक उपाध्यक्ष फिरोज अहमद को निविदा धोखाधड़ी में नामित किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta