भारत

अबरार चौधरी की हर ओर हो रही चर्चा, नेशनल इवेंट्स में किया ये कमाल

Admin1
13 Oct 2021 11:32 AM GMT
अबरार चौधरी की हर ओर हो रही चर्चा, नेशनल इवेंट्स में किया ये कमाल
x

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के अबरार चौधरी ने अंडर-20 मेन्स 400 मीटर नेशनल में जीत हासिल कर देशभर में सुर्खियां बटोर ली हैं. अबरार ने इस रेस को सिर्फ 48.56 सेकंड में पूरा किया और अपना बेस्ट स्थापित किया. अबरार चौधरी जम्मू-कश्मीर से आने वाले ऐसे खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने लंबे वक्त के बाद इस तरह के नेशनल इवेंट में ये उपलब्धि हासिल की है.

जम्मू के पास एक छोटे से गांव से आने वाले 18 साल के अबरार चौधरी ने दिल्ली के जवाहल लाल नेहरू स्टेडियम में जो कारनामा किया, उसकी चर्चा हर ओर है.
अबरार चौधरी ने ESPN को बताया है कि उनका गांव सिर्फ इसलिए फेमस है क्योंकि जम्मू से वैष्णो देवी मंदिर के रास्ते में पड़ता है. वहां खेल की कोई सुविधा नहीं है.
अबरार का कहना है कि इन मुश्किलों के बाद भी वह स्पोर्ट्समैन ही बनना चाहता था, उनके पिता किसान हैं और उन्होंने इसमें काफी साथ दिया.
जम्मू के इस खिलाड़ी ने बताया कि 2019 में उनके PT टीचर ने एक रेस में हिस्सा लेने के लिए पूछा, मुझे तब पता नहीं था लेकिन मैंने भाग मिल्खा भाग देखी थी तो मुझे मिल्खा सिंह जी से प्रेरणा मिली.
अबरार चौधरी ने जिला और राज्य लेवल की प्रतियोगिताएं जीती. वो भी तब जब वहां किसी तरह की कोई सुविधा नहीं थी. अब नेशनल चैम्पियन बन चुके अबरार चौधरी का कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वह दिल्ली लेवल तक आकर खेल पाएंगे, वो तो सिर्फ इसलिए आ गए थे क्योंकि फ्री ट्रिप मिल रही थी.
इस रेस में टॉप 3 में रहने वाले खिलाड़ी
• अबरार चौधरी (जम्मू-कश्मीर) - 48.56 सेकंड
• पंकज (राजस्थान) - 48.99 सेकंड
• अक्षय गोवर्धन (महाराष्ट्र) – 49.17 सेकंड


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it