भारत

हरियाणा में शनिवार को मिले 53 नए मामले, 4 जिले कोरोना फ्री

Rani Sahu
26 March 2022 5:15 PM GMT
हरियाणा में शनिवार को मिले 53 नए मामले, 4 जिले कोरोना फ्री
x
हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधरते जा रहे हैं

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधरते जा रहे हैं. पिछले महीने से प्रदेश में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे थे. अब धीरे-धीरे आंकड़ों में कमी देखने को मिल रही है. शनिवार को प्रदेशभर से 53 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 367 हो गई है. शनिवार को हरियाणा के 6 जिलों से नए केस मिले हैं.

सबसे ज्यादा 41 मरीज गुरुग्राम (New Corona Cases In Gurugram) से सामने आए हैं. इसके अलावा 4-4 मरीज हिसार और फतेहाबाद से मिले हैं. पंचकूला से दो, महेंद्रगढ़ और कैथल से 1-1 मरीज सामने आया है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है. शनिवार को साइबर सिटी में 41 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 44 मरीज ठीक भी हुए हैं, लेकिन अभी भी गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में सबसे ज्यादा 268 है.
वहीं शनिवार को प्रदेशभर से 57 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में 4 मरीजों की मौत हुई है. इसी के साथ हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10 हजार 607 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा चार जिले ऐसे हैं जो कोरोना फ्री हो गए हैं. इनमें पानीपत, अंबाला, रेवाड़ी और झज्जर शामिल हैं. प्रदेश में कुल 16 जिले ऐसे हैं, जहां शनिवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला है.
शनिवार को सोनीपत, करनाल, पानीपत, अंबाला, सिरसा, रोहतक, यमुनानगर, भिवानी, कुरुक्षेत्र, जींद, रेवाड़ी, झज्जर, फतेहाबाद, पलवल, चरखी दादरी और नूंह से कोई नया मरीज सामने नहीं आया है. इसके अलावा हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.88 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 4 करोड़ 17 लाख 74 हजार 751 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. शनिवार को पहली डोज 24 हजार 493 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 15 हजार 704 लोगों को लगी है. वहीं पूरे प्रदेश भर में 2 लाख 67 हजार 008 लोगों को बूस्टर डोज दी जा चुकी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta