Top
भारत

7 मई से शताब्दी एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनें रद, पूर्व रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी

Chandravati Verma
4 May 2021 8:53 AM GMT
7 मई से शताब्दी एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनें रद, पूर्व रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी
x
ट्रेनों में यात्रियों की लगातार गिरती संख्‍या के चलते पूर्व रेलवे ने अब अपनी महत्‍वपूर्ण ट्रेनों को भी रद करना शुरू कर दिया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कम दूरी वाली ट्रेनों में यात्रियों की लगातार गिरती संख्‍या के चलते पूर्व रेलवे ने अब अपनी महत्‍वपूर्ण ट्रेनों को भी रद करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में धनबाद से हावड़ा जाने वाली कोलफील्ड एक्सप्रेस और रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस को सात मई से अगले आदेश तक के लिए रद कर दिया गया है। पूर्व रेलवे ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही कम दूरी वाली 16 अन्‍य ट्रेनों को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया है। कई ट्रेनों को जो आसनसोल से खुलती हैं, चार मई से ही अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी हो गया था। आसनसोल से टाटानगर जाने वाली ट्रेन मंगलवार से बंद हो जाएगी। आसनसोल-दीघा साप्ताहिक एक्सप्रेस और आसनसोल-सियालदह एक्सप्रेस ट्रेनें भी अगले आदेश तक नहीं चलेंगी।

50 प्रतिशत सीटें भी नहीं भर रहीं
कोरोना के खौफ के चलते ट्रेनों में 50 फीसदी से भी कम सीटें बुक हो रही हैं। यात्रियों की कमी की वजह से रांची-हावड़ा शताब्‍दी एक्‍सप्रेस के बंद हो जाने की संभावना पहले ही जताई जा रही थी। मिली जानकारी के अनुसार धनबाद से होकर गुजरने वाली इस ट्रेन की ज्‍यादातर सीटें खाली रह रही हैं। तीन दिन पहले इसकी 50 फीसदी से भी ज्‍यादा सीटें खाली थीं। धनबाद से हावड़ा जाने वाली कोलफील्‍ड एक्‍सप्रेस ट्रेन का भी यही हाल है। कोरोना ने रेलवे को भारी नुकसान पहुंचाया है। यात्रियों की तादाद में भारी गिरावट के चलते रेलवे को ट्रेनों को चलाने में भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसी वजह से ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। कहा जा रहा है कि अब संक्रमण कम होने और हालात सुधरने के बाद ही फिर से ये ट्रेनें चलाई जाएंगी। गौरतलब है कि पिछले साल भी 22 मार्च से इन ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। कई महीने बाद ट्रेनें चलाई गई थीं लेकिन एक बार फिर इन्‍हें बंद करना पड़ा।
रद होने वाली कुछ महत्‍वपूर्ण ट्रेनें
02339 हावड़ा-धनबाद कोलफील्ड एक्सप्रेस
02340 धनबाद-हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस
02019 हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस
02020 रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it