पश्चिम बंगाल

आज से पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Renuka Sahu
5 May 2022 1:51 AM GMT
Union Home Minister Amit Shah on a two-day visit to West Bengal from today
x

फाइल फोटो 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल जा रहे हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल जा रहे हैं। पिछले साल पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद शाह पहली बार राज्य का दौरा करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री गुरुवार की सुबह हिंगलगंज में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ''तैरती सीमा चौकी'' का उद्घाटन करेंगे और हरिदासपुर में मैत्री संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद शाम को केंद्रीय मंत्री सिलीगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।
इस दौरान वह विधानसभा चुनाव, निकाय चुनाव और उपचुनाव में मिली हार और नेताओं के छोड़कर जाने से हताश पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। दौरे के दौरान वह सभी सांसदों और विधायकों समेत पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे।
शाह राज्य के दौरे पर ऐसे वक्त जा रहे हैं जब 2021 विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद पार्टी को कई बड़े नेताओं के इस्तीफों और गुटबाजी का सामना करना पड़ा और पार्टी राज्य में खुद को फिर से पुनर्गठित करने की कोशिश कर रही है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्री राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय भी जाएंगे। प्रदेश भाजपा नेता शाह के दौरे को पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने वाला मान रहे हैं।
माना जा रहा है कि शाह पार्टी के आंतरिक अंसतोष को खत्म करने और खोई जमीन को फिर से हासिल करने की रणनीति तैयार करेंगे। विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने वाली तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के कई सांसदों और विधायकों में अपने पाले में कर लिया है। साथ ही सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं की हिंसा का भी पार्टी कार्यकर्ताओं को सामना करना पड़ रहा है।
बीएसएफ जवानों से भी करेंगे मुलाकात
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शाह अपने दौरे के दौरान शुक्रवार को तीन बीघा के भारत-बांग्लादेश सीमा इलाके में जाएंगे और बीएसएफ जवानों से मुलाकात करेंगे। साथ ही दुर्गा पूजा के यूनेस्को की सूची में शामिल किए जाने को लेकर कोलकाता में होने वाले एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।
केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को कोलकाता स्थित विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta