पश्चिम बंगाल

अमित शाह के प्रस्तावित बंगाल दौरे पर तृणमूल कांग्रेस ने कसा तंज, बीजेपी बोली TMC पहले अपना घर करे ठीक

Renuka Sahu
30 April 2022 1:15 AM GMT
Trinamool Congress took a jibe at Amit Shahs proposed Bengal tour, BJP said TMC should fix its house first
x

फाइल फोटो 

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल के अगले सप्ताह संभावित दौरे पर शुक्रवार को चुटकी लेते हुए कहा कि वह गुटबाजी से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश ईकाई से मुलाकात करेंगे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के प्रवक्ता कुणाल घोष (Kunal Ghosh) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के पश्चिम बंगाल (West Bengal) के अगले सप्ताह संभावित दौरे पर शुक्रवार को चुटकी लेते हुए कहा कि वह गुटबाजी से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश ईकाई से मुलाकात करेंगे. विधानसभा चुनावों के बाद यह शाह का राज्य का पहला दौरा होगा. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने पलटवार करते हुए कहा कि टीएमसी को पहले अपना घर ठीक करना चाहिए और फिर अन्य राजनीतिक दलों पर टिप्पणी करनी चाहिए.

घोष ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार की यह कहने के लिए निंदा की कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य के लिए आर्थिक मदद मांगने नई दिल्ली गई थीं. घोष ने कहा कि संघीय व्यवस्था में प्रत्येक मुख्यमंत्री के पास अपनी मांगें रखने का अधिकार है. शाह के प्रस्तावित दौरे पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल में टीएमसी के महासचिव घोष ने पत्रकारों से कहा, यह 2021 के विधानसभा चुनावों में भाजपा के 200 से अधिक सीटें लाने का सपना चकनाचूर होने के बाद अमित शाह जी का राज्य का पहला दौरा होगा। लेकिन उन्हें एक कठिन काम करना है क्योंकि वह गुटबाजी से जूझ रहे भगवा खेमे से मुलाकात करेंगे, जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार अपने पूर्ववर्ती दिलीप घोष के खिलाफ हैं.
उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात की. पांच राज्यों में हुए हालिया विधानसभा चुनावों के बाद यह उनकी पहली मुलाकात है. दोनों नेताओं की करीब आधे घंटे की यह मुलाकात, तृणमूल कांग्रेस सांसद एवं ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी के आधिकारिक आवास पर हुई. तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा, यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी. उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान ममता ने केजरीवाल को पंजाब विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी (आप) की शानदार जीत के लिए बधाई दी. तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गोवा विधानसभा चुनाव में एक दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार उतारने के बाद से उन दोनों (ममता और केजरीवाल) की यह पहली मुलाकात है.
गोवा में एक दूसरे के खिलाफ लड़े थे चुनाव
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और आम आदमी पार्टी (आप) ने गोवा विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे थे. चुनाव अभियान के दौरान दोनों पार्टियों ने प्रत्याशियों ने एक दूसरे की पार्टी पर जमकर हमला बोला था. हालांकि गोवा विधानसभा चुनाव में टीएमसी अपना खाता भी नहीं खोल सकी थी, वहीं आम आदमी पार्टी ने गोवा में दो सीटों पर जीत हासिल की थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta