उत्तराखंड

आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी BJP का घोषणा पत्र करेंगे जारी, जानिए किन मुद्दों पर फोकस हो सकता है दृष्टिपत्र

Renuka Sahu
9 Feb 2022 4:23 AM GMT
आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी BJP का घोषणा पत्र करेंगे जारी, जानिए किन मुद्दों पर फोकस हो सकता है दृष्टिपत्र
x

फाइल फोटो 

भाजपा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को अपना दृष्टि पत्र जारी करने जा रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसका विमोचन करेंगे।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भाजपा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को अपना दृष्टि पत्र जारी करने जा रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसका विमोचन करेंगे।दृष्टिपत्र में भाजपा खासकर युवाओं, महिलाओं और किसानों पर फोकस कर सकती है। दोपहर 12 बजे केंद्रीय मंत्री सुभाष रोड स्थित एक होटल में भाजपा का दृष्टिपत्र जारी करेंगे।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया कि गडकरी पूर्वाह्न 11 बजे जौलीग्रांट पहुंचेंगे। इसके बाद हैलीकाप्टर से सहस्रधारा हैलीपेड पर लैंड करने के बाद सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। इस दौरान, सीएम पुष्कर धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक के साथ ही भाजपा के कई दिग्गज मौजूद रहेंगे।



गडकरी इसके बाद रायवाला स्थित मिनी स्टेडियम में ऋषिकेश प्रत्याशी प्रेमचंद अग्रवाल के समर्थन में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।भाजपा के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले तीन साल के भीतर उत्तराखंड को देश के सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का वादा किया है। इसी को ध्यान में रखते हुए दृष्टि पत्र में विभिन्न विकास योजनाओं को भी शामिल किया जाएगा।
उत्तराखंड में पर्यटन व तीर्थाटन को बढ़ावा देने के लिए पर्वतीय क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाएं जुटाने के साथ ही युवाओं, महिलाओं, किसानों पर खास फोकस रहने की उम्मीद है। शिक्षा, स्वास्थ्य, स्व रोजगार और कर्मचारी वर्ग को रिझाने के लिए पार्टी घोषणा पत्र में कई ऐलान कर सकती है।


78 हजार सुझाव लिए गए
भाजपा ने दृष्टि पत्र बनाने के लिए डा. रमेश पोखरियाल निशंक के अगुवाई में एक कमेटी बनाई थी। डा. निशंक ने बताया कि दृष्टि पत्र में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों के सुझावों का शामिल किया गया है। लगभग 78 हजार लोगों से ये सुझाव लिए गए। डा. निशंक के अनुसार स‌भी वर्गों के मुद्दे को दृष्टि पत्र में शामिल किया गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta