उत्तराखंड

रुड़की में शुगर मिल प्रबंधक की मनमानी के कारण गन्ना किसान परेशान

Sonali
26 Nov 2021 11:25 AM GMT
रुड़की में शुगर मिल प्रबंधक की मनमानी के कारण गन्ना किसान परेशान
x
गन्ना पेरोई सत्र शुरू होने के बाद किसानों की परेशानियां बढ़ने लगी हैं. किसानों ने शुगर मिल प्रबंधक पर बाहर से गन्ना लेने का आरोप लगाया है. किसानों ने मिल पर मनमानी का आरोप लगाते हुए लिब्बरहेड़ी गन्ना सोसाइटी समिति के बाहर प्रदर्शन किया.

जनता से रिश्ता। गन्ना पेरोई सत्र शुरू होने के बाद किसानों की परेशानियां बढ़ने लगी हैं. किसानों ने शुगर मिल प्रबंधक पर बाहर से गन्ना लेने का आरोप लगाया है. किसानों ने मिल पर मनमानी का आरोप लगाते हुए लिब्बरहेड़ी गन्ना सोसाइटी समिति के बाहर प्रदर्शन किया.किसानों ने आरोप लगाया कि किसानों को समय पर पर्ची मुहैया नहीं कराई जा रही है. जिससे किसानों को गेहूं की बुवाई में देरी हो रही है. मिल प्रबंधन मनमाने ढंग से बाहर से गन्ने की खरीद कर रहा है. जिससे वे किसानों को पर्ची समय पर वितरित नहीं कर रहा है. जिसके कारण स्थानीय किसानों का गन्ना खेतों में ही खड़ा है.

किसानों का कहना है गेहूं की बुवाई का समय निकलता जा रहा है, लेकिन किसानों का गन्ना समय पर नहीं लिया जा रहा है. वहीं, मिल गेट पर किसान 10 से 12 घंटे तक लाइनों में खड़ा रहता है. बाहरी गन्ने को पहले लाइन में लगाया जा रहा है. मिल प्रबंधक द्वारा किसानों को परेशान किया जा रहा है. जिसे किसान किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे.
गन्ना सोसायटी समिति के चेयरमैन प्रतिनिधि सुशील राठी के आश्वासन के बाद किसान शांत हैं. किसानों को आश्वासन दिया कि जल्द इस समस्या का समाधान कर फैक्ट्री का इंडेंट बढ़ाया जाएगा. जिससे स्थानीय किसानों को समस्या न हो.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it