उत्तराखंड

राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में छात्रों के साथ रैगिंग का मामला आया सामने, जानें

Renuka Sahu
5 March 2022 5:11 AM GMT
राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में छात्रों के साथ रैगिंग का मामला आया सामने, जानें
x

फाइल फोटो 

हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज के छात्र सिर मुंडाकर कतार से कैंपस की सड़कों पर गुजरते नजर आ रहे हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज के छात्र सिर मुंडाकर कतार से कैंपस की सड़कों पर गुजरते नजर आ रहे हैं। उनके पीछे बाकायदा एक सुरक्षा गार्ड भी चल रहा है। हालांकि, कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि उसके पास रैगिंग की कोई शिकायत नहीं आयी है।

शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज परिसर के एक वीडियो में 27 से ज्यादा छात्रों का एक ग्रुप कतार में चलते दिखा। इसके अलावा एक अन्य जगह पर भी करीब 7 स्टूडेंट्स इसी तरह से एक कतार में चलते नजर आए। सभी छात्र सिर झुकाए हुए चल रहे थे। हैरानी की बात यह है कि सभी छात्रों के सिर गंजे थे।
इनमें से कुछ छात्र एप्रन पहने हुए थे और पीठ पर बैग लादकर चल रहे थे। पड़ताल में पता लगा कि यह सभी एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र हैं। चर्चा है कि, प्रथम वर्ष के सभी स्टूडेंट्स को बाल कटवाने के निर्देश इनके सीनियरों ने दिए हैं। ये छात्र सीनियर साथियों के आदेश का पालन कर रहे हैं। ऐसे में इस मामले को रैंगिंग से जोड़कर देखा जा रहा है।
कॉलेज में रैगिंग की कोई शिकायत नहीं आई है। जहां तक छात्रों के बाल काटने का मामला है, इसकी जांच की जाएगी। अगर रैगिंग वाला मामला सामने आया तो जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta