उत्तराखंड

खुशखबरी, कॉर्बेट नेशनल पार्क में हथिनी गंगा ने मादा शिशु को दिया जन्म

Gulabi Jagat
23 April 2022 11:41 AM GMT
खुशखबरी, कॉर्बेट नेशनल पार्क में हथिनी गंगा ने मादा शिशु को दिया जन्म
x
विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में धरती के विशालकाय जीव हाथियों का कुनबा भी लगातार बढ़ रहा है
रामनगर: विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में धरती के विशालकाय जीव हाथियों का कुनबा भी लगातार बढ़ रहा है. इसी बीच कॉर्बेट पार्क से बड़ी खुशखबरी सामने आई है. यहां 23 अप्रैल को हथिनी गंगा ने मादा बच्चे को जन्म दिया है. मादा नवजात हाथी का कालागढ़ एलीफेंट कैंप में जन्म हुआ है. पार्क प्रशासन के मुताबिक हथिनी गंगा को कर्नाटक से जिम कॉर्बेट पार्क लगाया गया है. वहीं, इससे पहले पार्क में हथिनी कंचम्भा ने सावन नाम के हाथी को जन्म दिया था.
जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में नए मेहमान के आने पर पार्क के अधिकारी और कर्मचारी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि करीब 3 वर्ष पूर्व कर्नाटक से 9 हाथियों को यहां लाया गया था. इन हाथियों की मदद से कर्मचारी जंगल में गश्त करने का काम करते थे.
हथिनी गंगा ने मादा शिशु को दिया जन्मनिदेशक ने बताया कि शनिवार की सुबह गंगा नाम की मादा हाथी ने एक मादा शिशु को जन्म दिया है. कॉर्बेट प्रशासन के मुताबिक दोनों ही पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं. उन्होंने बताया कि मां और बच्चे की पशु चिकित्सकों के साथ ही विभागीय कर्मचारियों द्वारा देखरेख की जा रही है. उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी हथिनी कंचम्भा ने एक नर शिशु को सावन को जन्म दिया था, जो अब चार साल का हो गया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta