उत्तराखंड

देहरादून के होटल-रेस्टोरेंट में खाना हुआ महंगा, 10 फीसदी बढ़ा, महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Renuka Sahu
3 April 2022 5:25 AM GMT
देहरादून के होटल-रेस्टोरेंट में खाना हुआ महंगा, 10 फीसदी बढ़ा, महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
x

फाइल फोटो 

देहरादून में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के बाद होटल-रेस्टोरेंट में खाना महंगा होने वाला है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। देहरादून में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के बाद होटल-रेस्टोरेंट में खाना महंगा होने वाला है। पांच से 10 फीसदी तक दामों पर असर पड़ेगा। इसको लेकर होटल एसोसिएशन ने फैसला ले लिया है। अगले कुछ दिनों में दाम बढ़ जाएंगे। देहरादून में शुक्रवार को कमर्शियल गैस सिलेंडर पर 254 रुपये की बढ़ोतरी हुई। इसके बाद सिलेंडर के दाम 2296 रुपये पहुंच गए हैं। लगातार कमर्शियल सिलेंडर के दामों में इजाफा हो रहा था।

इससे पहले मार्च की शुरुआत में 105 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। गैस सिलेंडर में 350 रुपये और पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद होटल और रेस्टोरेंट में मिलने वाले खाद्य पदार्थ के दामों को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। क्योंकि होटल-रेस्टोरेंट में कॉमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल होता है। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप सहानी ने बताया कि पांच फीसदी दामों में इजाफा किया जाएगा। दून होटल एसोसिएशन के महासचिव राजेश भारद्वाज ने बताया कि होटल में खाने के दामों को 10 फीसदी बढ़ाने जा रहे हैं।
फिर महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल
शनिवार को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई। देहरादून में पेट्रोल में 78 और डीजल में 80 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। इस बारे में पेट्रोल पंप संचालक विवेक गोयल ने बताया कि बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 100.97 रुपये और डीजल 94.51 रुपये प्रति लीटर था।
महंगाई के खिलाफ गढ़ी चौक पर प्रदर्शन
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को गढ़ी कैंट चौक पर महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान अनिल बसनेत, राजेंद्र धवन, विकास राज, राजकुमार कन्नौजिया, सीके रजौरी मौजूद रहे।
एआईएमआईएम करेगी प्रदर्शन
एआईएमआईएम की ओर से शनिवार को विचार गोष्ठी कराई गई। प्रदेश अध्यक्ष नय्यर काज़मी, गढ़वाल मंडल अध्यक्ष अधिवक्ता विनोद कुमार ने कहा, महंगाई से जनता परेशान है। केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए जाएंगे। इस दौरान मोहम्मद इंतजार मलिक, इम्तियाज अहमद, वसीम अहमद, नीलम पार्चा मौजूद रहे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta