उत्तर प्रदेश

यूपी में भारत बंद को लेकर कड़ी सुरक्षा, हाईअलर्ट पर Police, गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू, सोशल मीडिया पर साइबर सेल की रहेगी नजर

Renuka Sahu
20 Jun 2022 2:36 AM GMT
Tight security in UP regarding Bharat Bandh, Police on high alert, Section 144 implemented in Gautam Budh Nagar, Cyber Cell will keep an eye on social media
x

फाइल फोटो 

देश भर के कई राज्यों में सेना की नई भर्ती प्रक्रिया अग्निपथ योजना का पिछले कई दिनों से विरोध रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। देश भर के कई राज्यों में सेना की नई भर्ती प्रक्रिया अग्निपथ योजना (Agneepath Yojna) का पिछले कई दिनों से विरोध रहा है. उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में विरोध के उग्र होने के साथ ही प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ हिंसक झड़प भी देखी गई. आज प्रदर्शनकारियों ने अग्निपथ योजना के विरोध में 'भारत बंद' (Bharat Bandh) का आह्वान किया है और इस बंद को कई सियासी दलों ने भी अपना समर्थन दिया है. जिसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

अग्निपथ योजना का लगातार विरोध कर रहे युवाओं ने आज 'भारत बंद' का आह्वान किया है. जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस अलर्ट है. आला अफसरों ने पुलिस से अलर्ट रहने को कहा है और आज बंद को देखते हुए रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों, बाजारों, शॉपिंग मॉल के आसपास निगरानी को बढ़ा दिया गया है। राज्य में पिछले दिनों कई शहरों में प्रदर्शनकारियों ने सरकारी संपत्ति के साथ ही निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है. अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की संपत्ति को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है.
गौतमबुद्धनगर में लागू धारा 144 लागू
सोशल मीडिया पर भी नजर रखने सहित उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए पुलिस की साइबर क्राइम सेल को आदेश जारी कर दिए गए हैं और अलर्ट रहने को कहा गया है. साथ ही नोएडा के एडीसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि सुरक्षा कारणों से गौतमबुद्धनगर में धारा 144 लागू कर दी गई है और समूह में लोगों के निकलने पर प्रतिबंध होगा और कोई अगर इस तरह से निकलता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
कानून व्यवस्था बिगाड़ने की आशंका
आज के भारत बंद को देखते हुए आज कानू व्यवस्था को बिगाड़ने की साजिश की आशंका है. आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि 'अग्निपथ' को लेकर हो रहे प्रदर्शनों में असामाजिक तत्वों ने विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की है और आज भारत बंद के मद्देनजर कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की साजिश फिर से हो सकती है. लिहाजा पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है.
रेलवे ने रद्द की 31 ट्रेनें
जानकारी के मुताबिक अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए आज 31 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और उत्तर रेलवे ने बताया कि पंजाब से मुंबई जाने वाली ट्रेन के साथ दिल्ली और गाजियाबाद के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर पहुंचने वाली 31 ट्रेनों को आज रद्द कर दिया गया है. असल में भारत बंद के कारण रेलवे ने ये फैसला किया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta