उत्तर प्रदेश

पूर्वांचल में कहर बनकर आई बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगो की मौत

Renuka Sahu
3 July 2022 3:22 AM GMT
Rain caused havoc in Purvanchal, 7 people died due to lightning
x

फाइल फोटो 

पूर्वांचल में शनिवार को हुई बारिश कहर बनकर आई। छह जिलों में झमाझम हुई बरसात के दौरान अलग-अलग समय में बिजली गिरी जिसकी चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पूर्वांचल में शनिवार को हुई बारिश कहर बनकर आई। छह जिलों में झमाझम हुई बरसात के दौरान अलग-अलग समय में बिजली गिरी जिसकी चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई। इनमें गोरखपुर जिले में दो तथा संतकबीरनगर, आजमगढ़, जौनपुर, बलिया और सोनभद्र में एक-एक की जान गई। वहीं धान की रोपाई कर रहे एक दर्जन मजदूर आजमगढ़ में और चार बलिया में आकाशीय बिजली से झुलस गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गोरखपुर और बस्ती मंडल में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें दो गोरखपुर व एक महिला संतकबीरनगर की रहने वाली थी। तीनों खेत पर काम कर रहे थे। शनिवार को राजधानी लखनऊ में बारिश के नाम पर कुछ जगहों पर सिर्फ बौछारे पड़ीं। हवा में नमी की मात्रा 65 फीसदी तक पहुंच जाने से भारी उमस रही।
समय से छह दिन पहले पूरे देश में पहुंचा मानसून
गुजरात और राजस्थान में शुक्रवार से जारी बारिश के साथ दक्षिण-पश्चिम मानसून पूरे देश में पहुंच गया है। मानसून ने आठ जुलाई की सामान्य तिथि से छह दिन पहले ही पूरे देश में दस्तक दी है। मौसम विभाग ने बताया कि 29 मई को मानसून की शुरुआत केरल में हुई थी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta