उत्तर प्रदेश

राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की सूची आज हो सकती है जारी, दावेदारों का पैनल नड्डा के पास

Renuka Sahu
28 May 2022 1:19 AM GMT
List of BJP candidates for Rajya Sabha elections may be released today, Nadda has the panel of contenders
x

फाइल फोटो 

राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारो की सूची शनिवार को जारी हो सकती है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारो की सूची शनिवार को जारी हो सकती है। भाजपा कुछ मौजूदा राज्यसभा सदस्यों को दोबारा राज्यसभा भेज सकती है वहीं कुछ नए नामों को जगह मिलेगी।

राज्यसभा में उत्तर प्रदेश के 31 सदस्यों में से 11 सदस्यों का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त हो रहा है। राज्यसभा की 11 सीटों पर हो रहे चुनाव में 31 मई तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। विधानसभा में भाजपा गठबंधन के 273 सदस्यों के बूते पार्टी को 8 सीटों पर जीत मिल सकती है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आठ सीटों के लिए 15 से अधिक दावेदारों का पैनल राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा है।

सूत्रों के मुताबिक पैनल में मौजूदा राज्यसभा सदस्य सैयद जफर इस्लाम, शिवप्रताप शुक्ला, संजय सेठ और सुरेंद्र नागर का नाम पैनल में भेजा है। वहीं दलित वर्ग से भाजपा प्रवक्ता जुगल किशोर, प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत, वैश्य वर्ग से पूर्व विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल और पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल, ब्राह्मण वर्ग से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी और शिव प्रताप शुक्ला, पिछड़े वर्ग से बाबूराम निषाद, पूर्व सांसद पूर्णिमा वर्मा व कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह प्रमुख दावेदार हैं।

आज हो सकती है नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा

भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा शनिवार को हो सकती है। भाजपा किसी ब्राह्मण या पिछड़े वर्ग पर दांव खेल सकती है। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 29 मई को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कार्यसमिति में संगठन की आगामी कार्ययोजना पर मंथन किया जाएगा। ऐसे में पार्टी नेतृत्व कार्यसमिति से पहले नए अध्यक्ष की घोषणा कर सकती है।

पिछड़े वर्ग से पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र चौधरी, केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान और केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा का नाम प्रमुख है। वहीं ब्राह्मण समाज से सांसद सुब्रत पाठक, सतीश गौतम, महेश शर्मा और पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के नाम की चर्चा है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta