उत्तर प्रदेश

भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर ईरानी नागरिक फर्जी पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया

Renuka Sahu
15 Jan 2022 3:23 AM GMT
भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर ईरानी नागरिक फर्जी पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया
x

फाइल फोटो 

भारत-नेपाल की सोनौली सीमा से शुक्रवार को एक ईरानी नागरिक फर्जी पासपोर्ट और नकली वीजा के आरोप में पकड़ा गया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत-नेपाल की सोनौली सीमा से शुक्रवार को एक ईरानी नागरिक फर्जी पासपोर्ट और नकली वीजा के आरोप में पकड़ा गया। नेपाल जाने की कोशिश में जुटे इस शख्स को इमीग्रेशन के अधिकारियों ने जांच के दौरान पकड़कर सोनौली पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उससे पूूूूूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को यह ईरानी नागरिक सोनौली इमीग्रेशन कार्यालय पर नेपाल जाने के लिए वीजा पर मुहर लगवाने पहुंचा। वहां जांच के दौरान उसके पास दो पासपोर्ट मिले। एक ईरान का और दूसरा ग्रीस का पासपोर्ट फर्जी था। वहीं ईरान के पासपोर्ट पर लगे वीजा की मुहर नकली निकली। पूछताछ में ईरानी नागरिक हुसैन हमीदियान निवासी 664 बीरीम अबदन ईरान ने बताया कि वह 20 दिसंबर 2019 को मुंबई आया था। भारत रहने के दौरान उसके वीजा की अवधि खत्म हो गई थी। वह भारत के अनेक जगहों का घूमता रहा। इसी दौरान दिल्ली में उसकी मुलाकात एक अफगानी नागरिक से हुई। उसने 300 अमेरिकन डॉलर लेकर ईरान के पासपोर्ट पर फर्जी वीजा और मुहर सहित ग्रीस देश का फर्जी पासपोर्ट बनवा दिया। इसको लेकर वह नेपाल जाना चाह रहा था। इस संबंध में इंस्पेक्टर संजय सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
सोनौली पुलिस और इमीग्रेशन ने सीमा पर एक ईरानी नागरिक को फर्जी पासपोर्ट और वीजा के साथ पकड़ा है। उसके पास एक ग्रीस और एक ईरान का पासपोर्ट मिला है। केस दर्ज कर उससे पूछताछ की जा रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it