उत्तर प्रदेश

सर्किट हाउस में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश

Admin Delhi 1
8 Nov 2022 7:43 AM GMT
सर्किट हाउस में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश
x

मेरठ: विकास भवन सभागार में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग/नोडल अधिकारी नरेन्द्र भूषण ने विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक ली। बैठक में जनपद के विकास कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों से विकास कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। उन्होंने कहा कि लाभार्थीपरक योजना एवं जनपद में किये जा रहे विकास कार्यों को समयबद्धता, गुणवत्ता एवं लक्ष्य के अनुरूप पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाए। विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि शासन की ओर से जारी निर्देशों का अनुपालन त्वरित किया जाए। सर्किट हाउस में मीटिंग हॉल एवं आगंतुकों के ठहरने के लिए मल्टीस्टोरी बिल्डिंग का प्रस्ताव तैयार कर आवश्यक कार्रवाईकिए जाने के निर्देश दिए गए। नोडल अधिकारी नरेन्द्र भूषण ने आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना में आधार की सीडिंग, कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, मुख्यमंत्री बालसेवा योजना तथा विद्युत आपूर्ति, पौधारोपण आदि के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी नरेन्द्र भूषण ने जनपद की चीनी मिलों में से दो चीनी मिलों के चालू न होने का संज्ञान लेकर दोनों चीनी मिलो को शीघ्र चालू कराने तथा शेष बकाया गन्ना मूल्य भुगतान करने के आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़क निर्माण व चौड़ीकरण तथा पेचवर्क के कार्य 15 नवम्बर तक पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि नगर निगम/नगर पालिका सड़कों के किनारे जगह-जगह पर पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें। इसके लिए यदि निजी भूमि के अधिग्रहण की आवश्यता हो तो उस पर उचित कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था से पर्यावरण प्रदूषण में कमी आएगी, तथा जाम की समस्या का निस्तारण होगा। नगर में अमृत योजनान्तर्गत घरों के सीवर कनेक्शन की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया गया कि नगर में एक मोहल्ले को पूर्णत: संतृप्त करने के पश्चात अगले मोहल्ले में कनेक्शन की कार्रवाई की जाए। बैठक में कानून व्यवस्था के अंतर्गत लूट, महिला अपराध, हत्या, छेड़छाड़, पोक्सो एक्ट, रेप आदि घटनाओ की विस्तृत रूप से समीक्षा की गई। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि गैंगस्टर के विरुद्ध कार्रवाई कर संपत्ति को जब्त किया गया है, तथा अन्य अपराधों में तुलनात्मक रूप से कमी आई है।

उन्होंने कहा कि अपराधियों के विरुद्ध पुलिस प्रशासन की ओर से निष्पक्ष व सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इस अवसर जिलाधिकारी दीपक मीणा, सीडीओ शशांक चौधरी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta