उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में कोरोना विस्फोट : MBBS छात्र, डॉक्‍टर समेत मिले 458 नए मरीज

Renuka Sahu
15 Jan 2022 1:52 AM GMT
गोरखपुर में कोरोना विस्फोट : MBBS छात्र, डॉक्‍टर समेत मिले 458 नए मरीज
x

फाइल फोटो 

गोरखपुर में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। शुक्रवार को जिले में 458 नए संक्रमित मिले हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। गोरखपुर में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। शुक्रवार को जिले में 458 नए संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में शाहपुर इंस्पेक्टर, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छात्र, एम्स और निजी अस्पताल के डॉक्टर और आठ बच्चे भी शामिल हैं। इसी के साथ जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा 2140 पहुंच गया है।

जानकारी के मुताबिक, संक्रमितों में निजी अस्पताल के डॉक्टर, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के 12 से अधिक एमबीबीएस छात्र, फर्टिलाइजर के चार कर्मचारी, एयरफोर्स के चार कर्मचारी, रेलवे कारखाने के पांच कर्मचारी और कमिश्नर आवास पर रहने वाले तीन कर्मी भी संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा संक्रमितों में एम्स के एमबीबीएस के छात्र, सूरजकुंड में ही एक ही परिवार के चार लोग, रेल बिहार कॉलोनी के एक ही परिवार के पांच लोग, बशारतपुर में एक ही परिवार के पांच लोग, आवास विकास कॉलोनी के रहने वाले एक ही परिवार के चार लोग, शक्तिनगर कॉलोनी में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा दूसरे शहर से आने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर की गई जांच में 15 से अधिक यात्री भी संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ डॉ. आशुतोष दूबे ने बताया कि संक्रमितों में 386 शहर और 72 ग्रामीण क्षेत्रों के रहने वाले हैं। इन मरीजों के मिलने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या पहली और दूसरी लहर मिलाकर 61,617 हो गई है। इनमें 58,628 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं जबकि 849 की मौत हो चुकी है। सीएमओ ने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।
ओपीडी में लगातार मिल रहे संक्रमित
जिला अस्पताल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज और एम्स की ओपीडी में लगातार संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। शुक्रवार को तीनों जगहों पर 50 से अधिक मरीज अलग-अलग विभागों की ओपीडी में संक्रमित पाए गए हैं।
105 वर्षीय केएल गुप्‍ता भी संक्रमित
एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) के महामंत्री 105 वर्षीय केएल गुप्ता कोविड संक्रमित हो गए हैं। यूनियन के पदाधिकारियों ने उपचार के लिए उन्हें ललित नारायण मिश्र केंद्रीय रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया है। संयुक्त महामंत्री ओंकार नाथ सिंह के अनुसार सेहत में सुधार हो रहा है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it