उत्तर प्रदेश

CBI ने बाहुबली अतीक अहमद के बेटे पर घोषित किया 2 लाख का इनाम, जानें पूरा मामला

Kunti
28 Nov 2021 5:12 PM GMT
CBI ने बाहुबली अतीक अहमद के बेटे पर घोषित किया 2 लाख का इनाम, जानें पूरा मामला
x
उत्तर प्रदेश में सपा से पूर्व सांसद रहे बाहुबली अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सपा से पूर्व सांसद रहे बाहुबली अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। सीबीआई ने फरार चल रहे मोहम्मद उमर अहमद को लुकआउट नोटिस जारी किया है। साथ ही उन पर सीबीआई ने 2 लाख का इनाम भी घोषित किया है। लखनऊ के आलमबाग निवासी रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में ले जाने और मारपीट कर करोड़ों की संपत्ति अपने नाम कराने के मामले में बाहुबली अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर का नाम आया था।

कोर्ट ने 22 नवंबर को जारी किया था अरेस्ट वारंट
देवरिया जेल में कारोबारी से मारपीट और रंगदारी वसूलने के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर अहमद और उसके साथी योगेश कुमार के खिलाफ 22 नवंबर को गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था। बीते 21 अक्टूबर को सीबीआई की विशेष अदालत ने दोनों फरार चल रहे अभियुक्तों की संपात्ति कुर्क करने का भी आदेश जारी किया था।
राजधानी लखनऊ की कृष्णानगर थाने की पुलिस ने बाहुबली अतीक अहमद समेत 8 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन 23 अप्रैल 2019 को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गयी थी।
ये था पूरा मामला
बता दें कि 28 दिसम्बर 2018 को लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में आलमबाग निवासी रियल एस्टेट के कारोबारी मोहित जायसवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि देवरिया जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद ने अपने गुर्गों से गोमतीनगर ऑफिस से उसका अपहरण करा लिया था। इसके बाद तमंचे के बल पर उसे देवरिया जेल ले जाया गया।
आरोप है कि जेल में ही अतीक ने एक सादे कागज पर उससे साइन करने को कहा। जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तब अतीक के गुर्गों और बेटे ने उसे तमंचे और लोहे की रॉड से पीटा। बेहोशी की हालत में स्टांप पेपर पर साइन करा करीब 45 करोड़ी की प्रॉपर्टी अपने नाम करा ली। इतना ही नहीं अतीक के गुर्गों ने उसकी एसयूवी गाड़ी भी लूट ली है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it