तेलंगाना

पीएम मोदी ने तेलंगाना हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का किया ऐलान, घायलों को 50 हजार की मदद

Renuka Sahu
9 May 2022 4:52 AM GMT
PM Modi announces compensation of Rs 2 lakh each to the kin of the dead in Telangana accident, 50 thousand help to the injured
x

फाइल फोटो 

तेलंगाना के कामारेड्डी जिले में रविवार शाम को एक भीषण सड़क दुर्घटना हो गई, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 अन्य घायल हो गए.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। तेलंगाना के कामारेड्डी जिले (Kamareddy Accident) में रविवार शाम को एक भीषण सड़क दुर्घटना हो गई, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 अन्य घायल हो गए. इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मुआवजे का ऐलान किया है. पीएम ने घोषणा की है कि घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. साथ ही घायलों को 50,000 रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी. यह हादसा तब हुआ जब येल्लारेड्डी मंडल में हसनपल्ली गेट के पास एक ट्रक ने एक ट्रॉली ऑटो को टक्कर मार दी.

हादसे में ट्रॉली ऑटो के चालक समेत कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. घायलों को बांसवाड़ा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. कामारेड्डी जिले के पुलिस अधीक्षक बी श्रीनिवास रेड्डी ने बताया है कि यह दुर्घटना येलारेड्डी मंडल में शाम करीब पांच बजे हुई, जब लॉरी का चालक सड़क पर विपरीत दिशा की ओर अपना वाहन मोड़ दिया और मिनी ट्रक को टक्कर मार दी.
उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनमें से एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले की जांच जारी है. पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान मृतकों की पहचान अंजव (35 साल), वीरमणि (35 साल), लछव्वा (60 साल), सयाव्वा (38 साल), सैलू (35 साल), एलैया (53 साल), पोशैया (60 साल), गंगव्वा ( 45 साल) और वीरव्वा (70 साल) के तौर पर की गई है.
यहां देखें PMO का ट्वीट
Distressed by the loss of lives due to an accident in Kamareddy district, Telangana. Condolences to the bereaved families and prayers with the injured. Rs. 2 lakh each from PMNRF would be given to the next of kin of the deceased. The injured would be given Rs. 50,000: PM Modi
— PMO India (@PMOIndia) May 9, 2022
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta