तेलंगाना

निरंजन रेड्डी ने कहा- काले कृषि कानूनों को वापस ला सकता है केंद्र

Gulabi Jagat
19 May 2022 3:06 PM GMT
निरंजन रेड्डी ने कहा- काले कृषि कानूनों को वापस ला सकता है केंद्र
x
निरंजन रेड्डी ने कहा
खम्मम : कृषि मंत्री एस निरंजन रेड्डी ने आशंका व्यक्त की कि केंद्र की भाजपा सरकार वापस लिए गए काले कृषि कानूनों को कभी भी वापस ला सकती है.
उन्होंने परिवहन मंत्री पुववाड़ा अजय कुमार के साथ गुरुवार को यहां खम्मम कृषि बाजार में 10.34 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों की आधारशिला रखी। मंत्रियों द्वारा 15 कार्यों का शुभारंभ किया गया।
निरंजन रेड्डी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की अधिकांश कंपनियों को अडानी और अंबानी का साथ देने वाली निजी कॉर्पोरेट कंपनियों को सौंप दिया है।
केंद्र कृषि बाजारों को कमजोर करने की साजिश कर रहा था जबकि तेलंगाना सरकार नए बाजार बना रही थी। उन्होंने सुझाव दिया कि किसानों को समझना होगा कि कौन उनके पक्ष में था और कौन निजी कॉर्पोरेट ताकतों का समर्थन कर रहे थे।
कृषि क्षेत्र का ही निजीकरण बचा था और केंद्र की साजिशों को भांपते हुए किसानों ने दिल्ली में बड़े पैमाने पर आंदोलन किया। निरंजन रेड्डी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने माफी मांगी और अपनी सरकार द्वारा पेश किए गए कृषि कानूनों को वापस ले लिया।
कांग्रेस ने अपने 2019 के घोषणापत्र में कहा है कि वह कृषि कानूनों को लागू करेगी। यही कारण है कि कांग्रेस काले खेत कानूनों के खिलाफ महीनों तक चलाए गए बड़े पैमाने पर किसान आंदोलन का समर्थन नहीं कर सकी, उन्होंने समझाया।
निरंजन रेड्डी ने कहा कि आधुनिकीकरण कार्यों के पूरा होने के बाद खम्मम बाजार राज्य में एक आदर्श होगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta