तमिलनाडू

वोल्वो समूह के अध्यक्ष ने कहा, ऑटो, आफ्टरमार्केट उद्योग में पांच बड़े बदलाव होंगे

Renuka Sahu
12 Nov 2022 4:04 AM GMT
Volvo Group chairman said, there will be five major changes in the auto, aftermarket industry:
x

न्यूज़ क्रेडिट: newindianexpress.com

वोल्वो समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कमल बाली ने कहा कि आने वाले वर्षों में ऑटो और आफ्टरमार्केट उद्योग में पांच बदलाव होंगे जो कई अवसर और चुनौतियां प्रदान करेंगे।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वोल्वो समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कमल बाली ने कहा कि आने वाले वर्षों में ऑटो और आफ्टरमार्केट उद्योग में पांच बदलाव होंगे जो कई अवसर और चुनौतियां प्रदान करेंगे। पांच पारियां इलेक्ट्रिक वाहन और वैकल्पिक ईंधन हैं; डिजिटलीकरण और स्वचालन; कनेक्टिविटी; नई परिवहन अवधारणाएं; और डेटा पीढ़ी, उन्होंने कहा।

वह भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा आयोजित ऑटोमोटिव केयर, सर्विस और पुर्जों पर तीन दिवसीय प्रदर्शनी और सम्मेलन ऑटो सर्व में बोल रहे थे। सम्मेलन का फोकस इस बात पर है कि डिजिटलीकरण ऑटोमोटिव आफ्टरमार्केट उद्योग में कैसे बदलाव ला सकता है।
उन्होंने कहा, "ऑटो और आफ्टरमार्केट उद्योग की बात करें तो हमने अभी हिमशैल की नोक को खरोंच दिया है, जिसमें उद्योग का केवल 40% अपनी क्षमता का उपयोग कर रहा है," उन्होंने कहा। परिवहन मंत्री एस एस शिवशंकर ने कहा कि तमिलनाडु सरकार राज्य में हाइड्रोजन ईंधन आधारित परियोजनाओं में निवेश करने और स्थापित करने के लिए कंपनियों को आमंत्रित करने की इच्छुक है। उन्होंने आगे एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली सरकार की स्थिरता और तकनीकी पहलों को सूचीबद्ध किया।
डेमलर कमर्शियल व्हीकल्स इंडिया (DICV) के प्रबंध निदेशक और CII तमिलनाडु के अध्यक्ष सत्यकाम आर्य ने कहा, "TN विकास, प्रौद्योगिकी और स्थिरता के शिखर पर है और हम ऑटो और ऑटो-कंपोनेंट उत्पादन में 35% का योगदान करते हैं।"
कैस्ट्रोल इंडिया के प्रबंध निदेशक संदीप सांगवान ने अपने विशेष संबोधन में कहा कि भारत ऑटोमोटिव आफ्टरमार्केट में एक अत्यधिक असंगठित बाजार है। "... हाल ही में, एएसडीसी के सहयोग से, हमने इन यांत्रिकी के लिए अखिल भारतीय आधार पर प्रशिक्षण प्रदान किया है, विशेष रूप से ईवी और बैटरी पर," उन्होंने कहा।
शेफलर इंडिया में ऑटोमोटिव आफ्टरमार्केट डिवीजन के अध्यक्ष देबाशीष सत्पथी ने कहा कि अगले 3-5 साल ऑटोमोटिव आफ्टरमार्केट बाजार के लिए महत्वपूर्ण थे। कार्यशालाओं, प्रशिक्षण और ज्ञान प्रदान करने में निवेश करने की आवश्यकता है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta