राजस्थान

पुलिस ने 7 लाख रुपए की डकैती डालने वाले मुख्य सरगना समेत 5 बदमाशों को किया गिरफ़्तार

Admin Delhi 1
5 Nov 2022 11:30 AM GMT
पुलिस ने 7 लाख रुपए की डकैती डालने वाले मुख्य सरगना समेत 5 बदमाशों को किया गिरफ़्तार
x

जयपुर क्राइम न्यूज़: विश्वकर्मा पुलिस ने फैक्ट्री कर्मचारी से मारपीट कर 7 लाख रुपए की डकैती डालने वाले मुख्य सरगना समेत 5 बदमाशों राजपाल सिंह पिथमपुरा एमपी, बनवारी बागड़ी बूंदी, राजेश उर्फ राजा हरमाड़ा, भवानी सिंह गौतम नगर हरमाड़ा व शुभम शर्मा खंडेला सीकर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनसे 2 मोबाइल, जिम प्रोटीन, दो लाख रुपए, देसी पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस और वारदात में पहने कपड़े बरामद किए हैं। पुलिस उपायुक्त पश्चिम वंदिता राणा ने बताया कि 21 अक्टूबर, 2022 को परिवादी विमलेश अग्रवाल ने सूचना दी कि मेरा कर्मचारी विकास शर्मा मेरी फैक्ट्री श्रीराम स्टील से साढ़े 12 बजे सावित्री फैक्ट्री भारत गैस गोदाम के आगे रोड नम्बर-13 विश्वकर्मा जयपुर से कैश लेने गया था। जब वह वापस आ रहा था तो बिजली ग्रेड के गेट के पास दो बाइक पर पांच लोग आए और विकास के साथ मारपीट कर रुपयों से भरा बैग लूट ले गए।

ऐसे आए पकड़ में: टीम ने सीसीटीवी खंगाले तो आया कि वारदात राजपाल सिंह व उसकी गैंग ने की है। टीम की जांच में पता चला कि डकैती का मुख्य सरगना राजपाल सिंह अपनी गैंग के साथ घटनास्थल से 650 कि.मी. इन्दौर मध्यप्रदेश में जाकर अपना मोबाइल नम्बर व फोन बदल लिया। टीम इन्दौर पहुंची तो बदमाशों को भनक लग गई और वह जयपुर आ गए। टीम भी जयपुर आ गई और तलाश शुरू कर बढारणा पुलिया के पास खड़े इन बदमाशों को पकड़ लिया।

अवैध आय मानकर डाली डकैती: डीसीपी राणा ने बताया कि डकैतों ने अवैध आय से अर्जित रुपए समझकर पुलिस रिपोर्ट नहीं होने के कारण फैक्ट्री के सामने बनी चाय की थड़ी वाले शुभम शर्मा से सम्पर्क किया और अपनी गैंग का सदस्य बनाया। शुभम से आरोपी भवानी सिंह से पीड़ित की सूचना लेकर घटना के पूर्व भी दो बार डकैती की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया, लेकिन पीड़ित व बदमाशों के समय का तालमेल नहीं बैठने से वारदात नहीं कर सके। इसके बाद शुभम से भवानी के मार्फत राजपाल ने पीड़ित की लगातार जानकारी ली और वारदात की। राजपाल बॉडी बनाने का शौक रखता है, इसलिए उसने डकैती के रुपयों से प्रोटीन समेत अन्य सामान खरीद लिया। राजपाल पूर्व में मध्यप्रदेश में डकैती की साजिश एवं हथियार रखने में गिरफ्तार हो चुका है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta