राजस्थान

यूपीएससी 2021 की चर्चा चौतरफा, पहले अटेम्प्ट में ही मारी बाजी...हासिल की 29वीं रैंक

Gulabi Jagat
31 May 2022 6:46 AM GMT
यूपीएससी 2021 की चर्चा चौतरफा, पहले अटेम्प्ट में ही मारी बाजी...हासिल की 29वीं रैंक
x
यूपीएससी 2021 की चर्चा चौतरफा
अजमेर. पहली बार में इतनी अच्छी रैंकिंग की कल्पना सिर्फ की जा सकती है लेकिन हौसलों में उड़ान हो तो रोक भी कौन सकता है! कुछ ऐसा ही भविष्य देसाई के जोश और जुनून ने कर दिखाया. अच्छी खासी एमएनसी की नौकरी को ठोकर मारकर सपने को पूरा (Ajmer Boy in UPSC 2021) किया. देसाई ने पहली बार परीक्षा दी और कड़ी मेहनत के दम पर अच्छी रैंकिंग के साथ अजमेर का मान बढ़ाया.
एमडीएस यूनिवर्सिटी के नजदीक कॉलोनी में रहते हैं भविष्य (Bhavishya Desai from Ajmer). सेकेंडरी तक अजमेर में ही पढ़े लिखे भविष्य देसाई ने कानपुर आईआईटी से बीटेक किया था. इसके बाद उन्हें एमएनसी में नौकरी भी मिल गई लेकिन भविष्य को अपना भविष्य कहीं और ही दिख रहा था. ठाना कि सिविल सर्विस Compete करेंगे और ख्वाब को पूरा भी करेंगे. नौकरी को अलविदा कह जी जान से मंजिल को हासिल करने में जुट गए और आज सफलता उनके कदम चूम (Ajmer Boy Secured 29th rank In UPSC 2021) रही है.
सिविल सर्विस मेन परीक्षा में 685 अभ्यर्थियों की मेरिट जारी हुई है. जिसमे भविष्य देसाई का 29 वा रैंक मिला. अपने बेटे की सफलता से माता पिता फूले नहीं समा रहे. उन्हें बच्चे की मेहनत पर यकीन था लेकिन रैंकिंग को लेकर आश्वस्त नहीं थे. रिजल्ट जारी होनेके बाद भविष्य देसाई के घर पर रिश्तेदारों और परिचितों की बधाई का सिलसिला शुरू हो गया है. भविष्य के पिता गोपाराम देसाई एमडीएस यूनिवर्सिटी में बॉटनी विभाग में हरबेरियम सहायक पद पर हैं जबकि उनकी मां ललिता देसाई शिक्षक हैं. छोटी बहन डॉ हिमाक्षी देसाई एमबीबीएस डॉक्टर है. बातचीत में भविष्य देसाई ने बताया कि वो भारतीय विदेश सेवा में जाना चाहते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta