पंजाब

नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब के लिए हुए रवाना, अमृतसर आवास पर अरदास कर टेका मत्था

Renuka Sahu
20 Nov 2021 5:30 AM GMT
नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब के लिए हुए रवाना, अमृतसर आवास पर अरदास कर टेका मत्था
x

फाइल फोटो 

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब के लिए रवाना हो गए हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब के लिए रवाना हो गए हैं. इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट सदस्यों के साथ गुरुद्वारा में मत्था टेका था. हालांकि, उस दौरान 'जत्थे' में सिद्धू शामिल नहीं हो सके थे. शुक्रवार को गुरुनानक देव की जयंती पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कपूरथला में सुल्तानपुर लोधी पहुंचे थे. कोविड-19 महामारी के चलते करीब 20 महीनों तक बंद रहा करतारपुर कॉरिडोर को हाल ही में दोबारा शुरू किया गया है.

नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब जाने से पहले अपने अमृतसर वाले घर से अरदास करके और मत्था टेक कर करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए निकले. सिद्धू ने गुरुवार को एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपनी पाकिस्तान यात्रा को याद किया था. इस दौरान उन्होंने धार्मिक स्थल की झलकियां भी दिखाई थी. सिद्धू ने वीडियो में पाकिस्तान की यात्रा के दौरान कई स्थानों का जिक्र किया. उन्होंने इस वीडियो को 'द करतारपुर स्टोरी' नाम दिया था. खास बात यह है कि पाकितान के प्रधानमंत्री इमरान खान कॉरिडोर शुरू होने का श्रेय लगातार सिद्धू को दे रहे हैं.
गुरुवार को चन्नी और उनके कुछ कैबिनेट मंत्रियों ने पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेका था. पंजाब के सीएम ने यह यात्रा वीजा फ्री करतारपुर कॉरिडोर के जरिए की थी. उन्होंने लिखा था, 'मैं यहां आकर बहुत खुश हूं. मुझे पंजाबियों, पाकिस्तानियों और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से बहुत प्यार मिला और मैं इसके लिए ऋणि हूं.' बुधवार को कई श्रद्धालुओं ने करतारपुर कॉरिडोर के जरिए धार्मिक यात्रा पूरी की थी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it