ओडिशा

पोप फ्रांसिस से मिलेंगे ओडिशा के मुख्यमंत्री

Gulabi Jagat
18 Jun 2022 2:00 PM GMT
पोप फ्रांसिस से मिलेंगे ओडिशा के मुख्यमंत्री
x
ओडिशा के मुख्यमंत्री
भुवनेश्वर : मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक 20 जून को रोम और दुबई के दौरे पर एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने मुख्यमंत्री पटनायक को रोम में अपने मुख्यालय का दौरा करने और खाद्य सुरक्षा और आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में ओडिशा की परिवर्तनकारी पहलों को साझा करने का निमंत्रण दिया है।
अपनी खाद्य सुरक्षा के लिए दूसरों पर निर्भर होने से, ओडिशा ने देश की सार्वजनिक वितरण प्रणाली को जोड़ते हुए खुद को एक खाद्य अधिशेष राज्य में बदल दिया है। 1999 के सुपर साइक्लोन के दौरान हुए गंभीर नुकसान से, ओडिशा अब संयुक्त राष्ट्र द्वारा स्वीकार किए गए आपदा प्रबंधन में एक मॉडल है।
ओडिशा के मुख्यमंत्री डब्ल्यूएफपी के कार्यकारी निदेशक डेविड बेस्ली और डब्ल्यूएफपी के वरिष्ठ नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। वह डब्ल्यूएफपी और भविष्य की परियोजनाओं के साथ ओडिशा की साझेदारी पर विस्तृत चर्चा करेंगे जो राज्य को स्थायी रूप से खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करेगी।
रोम में अपने प्रवास के दौरान, मुख्यमंत्री पटनायक परम पावन पोप फ्रांसिस से द होली सी, वेटिकन में मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री यूरोप के विभिन्न हिस्सों से आए ओडिया डायस्पोरा से भी मुलाकात करेंगे। वह ओडिशा की कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए डायस्पोरा के साथ जुड़ने के संभावित तरीकों पर चर्चा करेंगे और उन्हें राज्य की परिवर्तनकारी यात्रा में भागीदार बनाने में सक्षम बनाएंगे।
वापस जाते समय, नवीन पटनायक दुबई में मध्य पूर्व और आसपास के क्षेत्रों के निवेशकों से मिलेंगे। वह संभावित निवेशकों को ओडिशा में आने और निवेश करने का निमंत्रण देंगे और उन्हें राज्य सरकार द्वारा सभी सहायता और सुविधा का आश्वासन देंगे। वह क्षेत्र के कुछ बड़े निवेशकों के साथ आमने-सामने बैठक भी करेंगे। विदेशी निवेशकों के साथ संभावित साझेदारी के लिए निवेशकों की बैठक के दौरान ओडिशा से एक उच्च स्तरीय औद्योगिक प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहेगा।
मुख्यमंत्री दुबई में मध्य पूर्व के ओडिया डायस्पोरा से मुलाकात करेंगे और उनके साथ पिछले दो दशकों में ओडिशा की परिवर्तनकारी यात्रा पर चर्चा करेंगे और उन्हें राज्य सरकार के साथ साझेदारी करने के लिए आमंत्रित करेंगे।
प्रतिनिधिमंडल में मुख्य सचिव सुरेश महापात्रा, मुख्यमंत्री के सचिव (5T) वी के पांडियन, प्रमुख सचिव खाद्य और नागरिक आपूर्ति वीवी यादव, प्रमुख सचिव उद्योग हेमंत शर्मा, नई दिल्ली में रेजिडेंट कमिश्नर रविकांत शामिल हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta