नागालैंड

Nagaland News: कोहिमा में आयोजित एनईएटी पर जागरूकता कार्यक्रम

Gulabi Jagat
15 April 2022 6:09 AM GMT
Nagaland News: कोहिमा में आयोजित एनईएटी पर जागरूकता कार्यक्रम
x
उन्होंने विभिन्न पोर्टलों के अब तक के आंकड़े भी प्रस्तुत किए
दीमापुर: अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) की विभिन्न छात्र कौशल उन्मुख पहलों के लिए प्रौद्योगिकी के लिए राष्ट्रीय शैक्षिक गठबंधन (एनईएटी) पर जागरूकता 13 अप्रैल को तकनीकी शिक्षा निदेशालय (डीटीई) कोहिमा के सम्मेलन हॉल में आयोजित की गई थी।
DIPR की एक रिपोर्ट के अनुसार, AICTE के सहायक निदेशक, विपिन कुमार ने AICTE इंटर्नशिप पोर्टल, ELIS, NEAT पोर्टल का प्रदर्शन किया और पोर्टल्स की कार्यक्षमता और सुविधाओं को दिखाया।
उन्होंने विभिन्न पोर्टलों के अब तक के आंकड़े भी प्रस्तुत किए।
अपने भाषण में, तकनीकी शिक्षा, निदेशक एर। एम. नाकरो ने कहा, "नागालैंड में, दूरस्थ और पहाड़ी क्षेत्रों के कारण, कम उद्योग उपलब्ध हैं और छात्रों को वास्तविक समय की परियोजनाओं में उपयुक्त इंटर्नशिप के अवसर और अन्य कौशल वृद्धि गतिविधियों को खोजने के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।"
उन्होंने कहा कि जागरूकता कार्यक्रम के दौरान बताई गई और प्रदर्शित की गई पहलों से निश्चित रूप से नागालैंड के लोगों को समस्या से उबरने में मदद मिलेगी और नागालैंड राज्य के छात्रों के रोजगार कौशल को बढ़ाने में मदद मिलेगी।
एर ने कहा, "एआईसीटीई द्वारा की गई इस तरह की पहल वास्तव में छात्रों के कौशल में सुधार, कौशल विकास के लिए उपयोगी है।" नैक्रो।
रिपोर्ट में कहा गया है कि इन पहलों के तहत, नामांकित उम्मीदवारों को एआईसीटीई इंटर्नशिप प्लेटफॉर्म, एनईएटी पोर्टल और ईएलआईएस पोर्टल प्रदान की गई सीखने की सामग्री की एक श्रृंखला द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।
एआईसीटीई इंटर्नशिप पोर्टल, ईएलआईएस पोर्टल, एनईएटी योजना के बारे में एक विस्तृत प्रस्तुति दी गई और डीटीई नागालैंड के प्रिंसिपल, वरिष्ठ व्याख्यान और अधिकारियों ने कार्यक्रम में भाग लिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता ओएसडी, तकनीकी शिक्षा, डेविड त्सेला और अतिरिक्त निदेशक, एर ने की। विपुल्हो ल्होंगु ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta