मेघालय

अगले साल इन राज्यों में बनाएंगे TMC की सरकार, अभिषेक बनर्जी ने किया बड़ा दावा

Gulabi Jagat
12 May 2022 1:53 PM GMT
अगले साल इन राज्यों में बनाएंगे TMC की सरकार, अभिषेक बनर्जी ने किया बड़ा दावा
x
राज्यों में बनाएंगे TMC की सरकार
तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि उनकी पार्टी अगले साल मेघालय और त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव जीतेगी और 2024 के चुनाव में असम में 10 लोकसभा सीटों का लक्ष्य रखेगी। बनर्जी ने विश्वास व्यक्त किया कि टीएमसी त्रिपुरा और मेघालय में अगली सरकार बनाएगी।
कार्यकर्ता और लेखक सिख सरमा और राज्य कांग्रेस नेता अविजीत मजूमदार असम टीएमसी में शामिल होने वाले प्रमुख चेहरों में से हैं। पूर्व सीएम मुकुल संगमा के नेतृत्व वाले 12 विधायकों के पिछले साल कांग्रेस से अलग होने के बाद पश्चिम बंगाल स्थित पार्टी मेघालय विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल बन गई है। पार्टी ने कांग्रेस की पूर्व सांसद और महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव को भी शामिल किया है और उन्हें पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी है।
त्रिपुरा में एक अन्य कांग्रेस नेता पूर्व पीसीसी अध्यक्ष रिपुन बोरा को राज्य में टीएमसी अध्यक्ष बनाया गया है। बनर्जी ने कहा कि पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी प्रदेश, जिला और ब्लॉक स्तर की समितियों को अंतिम रूप देने के लिए जल्द ही असम का दौरा करेंगी। अगले एक साल में मेघालय और त्रिपुरा में चुनाव होंगे और हम दोनों राज्यों में सरकारें बनाएंगे। मुझे असम में अपने समर्थकों से आश्वासन चाहिए कि वे 2024 में असम में 10 सीटें जीतने के लिए अगले दो वर्षों में पूरी ताकत से लड़ें। उन्होंने कहा कि असम में वर्तमान में कोई विपक्ष नहीं है और कहा कि इस तथ्य की सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सही पुष्टि की है। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, हम सभी कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गए। ममता दीदी ने खुद कांग्रेस छोड़ दी और टीएमसी बनाई। क्यों? क्योंकि अगर आपको बीजेपी से लड़ना है तो आप लड़ाई को यहीं तक सीमित नहीं रख सकते।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta