महाराष्ट्र

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और एकनाथ शिंदे गुट की दशहरा रैलियों के लिए मध्य मुंबई और बांद्रा में यातायात प्रतिबंध जारी

Renuka Sahu
4 Oct 2022 4:46 AM GMT
Traffic restrictions continue in central Mumbai and Bandra for Dussehra rallies of Uddhav Thackeray-led Shiv Sena and Eknath Shinde factions
x

न्यूज़ क्रेडिट : timesofindia.indiatimes.com

यातायात पुलिस ने बुधवार को मध्य मुंबई और बांद्रा में यात्रा के लिए प्रतिबंधों की घोषणा की है, क्योंकि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के दशहरा मेला आयोजनों के लिए महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से लोग मुंबई की यात्रा करते हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। यातायात पुलिस ने बुधवार को मध्य मुंबई और बांद्रा में यात्रा के लिए प्रतिबंधों की घोषणा की है, क्योंकि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के दशहरा मेला आयोजनों के लिए महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से लोग मुंबई की यात्रा करते हैं।

शिवाजी पार्क:
सुबह 9 बजे से आधी रात के बीच, निम्नलिखित सड़कों पर पार्किंग की अनुमति नहीं होगी:
- एसवीएस रोड (सिद्धिविनायक जंक्शन से यस बैंक तक)
- केलुस्कर रोड साउथ एंड नॉर्थ, दादरी
- एमबी राउत रोड एसवीएस रोड, दादर के साथ अपने जंक्शन से
- दादासाहेब रेगे मार्ग, सेनापति बापट की प्रतिमा से गडकरी जंक्शन, दादर तक
- दिलीप गुप्ते मार्ग, शिवाजी पार्क गेट नंबर 4 से शीतलादेवी मंदिर जंक्शन तक
- एनसी केलकर मार्ग गडकरी जंक्शन से हनुमान मंदिर जंक्शन, दादरी तक
- एलजे रोड, राजाबादे सिग्नल से गडकरी जंक्शन
प्रवेश निषेध:
- एसवीएस रोड पर सिद्धिविनायक मंदिर जंक्शन से कपड़ बाजार जंक्शन, माहिम तक वाहनों की नो एंट्री।
- राजा बढ़े चौक जंक्शन पर केलुस्कर मार्ग (उत्तर) तक वाहनों की नो एंट्री।
- दक्षिण की ओर जाने वाले यातायात के लिए पांडुरंग नायक मार्ग पर इसके जंक्शन से दिलीप गुप्ते रोड पर नो एंट्री।
- केलुस्कर रोड (दक्षिण) तक गडकरी चौक जंक्शन पर नो एंट्री।
- दादासाहेब रेगे रोड पर सेनापति बापट की प्रतिमा से गडकरी जंक्शन तक नो एंट्री।
- पद्माबाई ठक्कर मार्ग जंक्शन से एलजे मार्ग तक बाल गोविंददास मार्ग पर नो एंट्री।
इस दशहरा, शिवसेना मुंबई में 2 प्रतिस्पर्धी दशहरा रैलियां करेगी
इस दशहरा, शिवसेना मुंबई में 2 प्रतिस्पर्धी दशहरा रैलियां करेगी
बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी):
दशहरा मेला के लिए लोगों को ले जाने वाले वाहनों को छोड़कर, सुबह 9 बजे से आधी रात तक निम्नलिखित प्रतिबंध लागू रहेंगे:
- वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, धारावी और बांद्रा-वर्ली सीलिंक से फैमिली कोर्ट से कुर्ला की ओर आने वाले वाहनों को नो एंट्री।
- संत ज्ञानेश्वर रोड से बीकेसी इनकम टैक्स जंक्शन से कुर्ला की ओर आने वाले वाहनों की नो एंट्री।
- शासकीय कॉलोनी, कनकिया पैलेस और वाल्मीकि नगर से बीकेसी परिसर से चूनाभट्टी और कुर्ला की ओर आने वाले वाहनों की नो एंट्री।
- सुर्वे जंक्शन और रज्जाक जंक्शन से बीकेसी परिसर से वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, धारावी और बांद्रा-वर्ली सीलिंक की ओर आने वाले वाहनों की नो एंट्री।
- बीकेसी में चूनाभट्टी के माध्यम से ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के माध्यम से आने वाले वाहनों के लिए बीकेसी कनेक्टर का उपयोग दक्षिण की ओर नहीं।
व्याख्याकार: शिवाजी पार्क और सेना की राजनीति
नई दिल्ली: बंबई उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को फैसला सुनाया कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क मैदान में अपनी दशहरा रैली कर सकती है। ठाकरे के समर्थक खुशी से झूम उठे। यह एकनाथी के बाद ठाकरे गुट के लिए एक प्रतीकात्मक जीत थी
व्याख्याकार: शिवाजी पार्क और सेना की राजनीति
वैकल्पिक मार्ग:
- वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, बांद्रा-वर्ली सीलिंक से बीकेसी के माध्यम से कुर्ला की ओर आने वाले वाहन फैमिली कोर्ट जंक्शन से यू-टर्न लेंगे- एमएमआरडीए जंक्शन से बाएं मोड़ और कुर्ला की ओर टी-जंक्शन से आगे बढ़ेंगे।
- संत ज्ञानेश्वर नगर से बीकेसी इनकम टैक्स जंक्शन के माध्यम से जाने वाले वाहन गुरु नानक अस्पताल- जगत विद्या मंदिर जंक्शन- कलानगर जंक्शन और धारावी टी-जंक्शन से कुर्ला की ओर आगे बढ़ेंगे।
- रज्जाक और सुर्वे जंक्शन से बीकेसी परिसर से वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, धारावी और बांद्रा-वर्ली सीलिंक की ओर जाने वाले वाहन सीएसटी रोड, यूनिवर्सिटी मेन गेट, अंबेडकर जंक्शन- राइट टर्न हंस भुगरा जंक्शन से होते हुए अपने गंतव्य की ओर बढ़ेंगे।
- चूनाभट्टी से बीकेसी की ओर ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे से जाने वाले वाहन सायन सर्कल में दाएं मुड़ेंगे और टी जंक्शन- कलानगर जंक्शन से अपने गंतव्य के लिए आगे बढ़ेंगे।
- 5 अक्टूबर से पहले बीकेसी के लिए जारी पार्किंग प्रतिबंधों में उस दिन सुबह 9 बजे से आधी रात के बीच ढील दी जाएगी। दशहरा मेला के लिए लोगों को ले जाने वाली बसों और कारों के लिए जियो गार्डन बेसमेंट, एमएमआरडीए पे एंड पार्क, फटका ग्रो में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta