महाराष्ट्र

लाउडस्पीकर विवाद के बीच आज एक साथ मंच साझा कर सकते हैं पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे, जानें वजह

Renuka Sahu
24 April 2022 4:00 AM GMT
लाउडस्पीकर विवाद के बीच आज एक साथ मंच साझा कर सकते हैं पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे, जानें वजह
x

फाइल फोटो 

पीएम नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मंच साझा करेंगे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मंच साझा करेंगे. पीएम मोदी ऐसे समय में महाराष्ट्र (Maharashtra) आ रहे हैं जब राज्य की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है. पीएम नरेंद्र मोदी स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के पिता मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 80वीं पुण्यतिथि पर लता दीनानाथ मंगेशकर अवार्ड (Award) से सम्मानित किया जाएगा. इस मौके पर सीएम उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में राज ठाकरे के उपस्थित रहने की भी संभावना है. लता मंगेशकर के सम्मान और स्मृति में इस साल से लता दीनानाथ मंगेशकर अवार्ड की शुरूआत की जा रही है. ये अवार्ड हर साल एक व्यक्ति दिया जाएगा. पीएम मोदी नरेंद्र मोदी इस अवार्ड को पाने वाले पहले व्यक्ति होंगे.

लता मंगेशकर और पीएम मोदी के लगाव को सभी जानते हैं, प्रधानमंत्री उन्हें अपनी बड़ी बहन मानते थे. इसस पहले महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय संगीत विद्यालय का नाम स्वर को कोकिला लता मंगेशकर के नाम पर रखने का फैसला किया. वहीं महाराष्ट्र की राजनीति में अभी उथल-पुथल मची हुई है. वहीं सासंद नवनीत राणा और उनके पति ने मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का प्लान भी कैंसिल कर दिया है. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.
महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल
अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा द्वारा महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ने की जिद छोड़ने के बाद भी शिवसेना राणा दंपत्ति के खिलाफ एक्शन में है. राणा दंपत्ति के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में केस दर्ज होने के बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस राणा दंपत्ति को पकड़ कर खार पुलिस स्टेशन ले गई और यहां लाकर उन्हें अरेस्ट किया गया. उन्हें आईपीसी की धारा 153-A के तहत अरेस्ट किया गया है. भड़काऊ भाषण करने के मामले में और समाज में तनाव पैदा करने की कोशिश के मामले में राणा दंपत्ति को अरेस्ट किया गया है.
राणा दंपत्ति से माफी की मांग
शिवसेना की शिकायत पर केस दर्ज किया गया और फिर खार पुलिस स्टेशन लाकर उन्हें अरेस्ट कर लिया गया. शिवसेना की ओर से कहा जा रहा है कि राणा दंपत्ति मातोश्री से माफी मांगे. पुलिस भड़काऊ भाषण देने के मुद्दे पर उन्हें साथ ले गई है. केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने इस पूरे मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और ठाकरे सरकार पर जम कर हमला बोला और कहा कि महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था खत्म हो गई है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta