महाराष्ट्र

मुंबई: आज बंदोबस्त ड्यूटी पर तैनात होंगे 40,000 पुलिसकर्मी

Renuka Sahu
9 Sep 2022 4:06 AM GMT
Mumbai: 40,000 policemen will be on settlement duty today
x

न्यूज़ क्रेडिट : timesofindia.indiatimes.com

शहर पुलिस ने शुक्रवार को होने वाले भव्य गणेशोत्सव बंदोस्त के लिए कमर कस ली है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। शहर पुलिस ने शुक्रवार को होने वाले भव्य गणेशोत्सव बंदोस्त के लिए कमर कस ली है. शहर भर में बंदोबस्त और कानून-व्यवस्था की निगरानी के लिए 40,000 पुलिस कर्मी होंगे और सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा की समीक्षा की गई है और पर्याप्त जनशक्ति प्रदान की गई है। सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बंदोबस्त के लिए अलग-अलग जगहों पर करीब 3,200 अधिकारी और 15,500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसके अलावा, स्थानीय पुलिस थानों के कर्मी इलाकों में गश्त करेंगे।
बंदोबस्त में एसआरपीएफ की आठ कंपनियां, रैपिड एक्शन फोर्स की एक कंपनी और फोर्स वन की एक-एक कंपनी शामिल होगी, जबकि 750 होमगार्ड भी शामिल किए गए हैं, जबकि 250 प्रशिक्षु भी पुलिस और नागरिकों की मदद कर रहे हैं। क्विक रिस्पांस टीम के कमांडो, डॉग स्क्वायड भी बंदोबस्त का हिस्सा होंगे।
गिरगांव चौपाटी पर पुलिस नौ वाच टावरों से बंदोबस्त करेगी जबकि निगरानी के लिए पुलिस और बीएमसी द्वारा एक-एक ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। पुलिस के साथ एक गैस दस्ता भी होगा, जो लेजर गन लेकर चलता है। पुलिस कर्मी 60 वॉकी-टॉकी से लैस होंगे, 15 दूरबीन और आठ सीसीटीवी वैन दो हिप्पो क्रेन के अलावा अलग-अलग स्थानों पर होंगी।
इसी तरह का बंदोबस्त अन्य बड़े विसर्जन स्थलों पर होगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta