मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में मंत्री कृष्णा गौर ने किया छात्रावास का औचक निरीक्षण

Khushboo Dhruw
1 March 2024 8:28 AM GMT
मध्य प्रदेश में मंत्री कृष्णा गौर ने किया छात्रावास का औचक निरीक्षण
x


मध्य प्रदेश: पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कृष्णा गोवर संत ग्वालियर पहुंचे और कहा कि सरकार राज्य में पिछड़े वर्ग के बच्चों के लिए छात्रावास सुविधाओं का विस्तार करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि वहाँ है. अब से ओबीसी बच्चों को वाई-फाई, सोलर पैनल, ई-लाइब्रेरी और फिटनेस सुविधाओं के साथ हॉस्टल में ठहराया जाएगा।

मंत्री कृष्णा गौर ने छात्रावास का अघोषित निरीक्षण किया.
एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंची कृष्णा गौर ने शारदा विहार स्थित शासकीय पिछड़ा वर्ग छात्रावास का दौरा किया और छात्रावास में रहने वाले बच्चों से बात की और उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। हो सकता है कि मैं केवल दो महीने के लिए शीर्ष पर रहा हूं, लेकिन मैं अभी भी छात्रावासों का साहस करता हूं, चाहे वे कहीं भी हों।

मीडिया के लिए: ये पांच सुविधाएं ओबीसी छात्रावासों में उपलब्ध हैं।
मंत्री कृष्णा गौर ने कहा कि डॉ फे की सरकार ने कहा कि उन्होंने मंत्रालय को सौर पैनल खरीदने का निर्देश दिया है। डिजिटल लाइब्रेरी और जिम को अनिवार्य बनाया जाना चाहिए।

कर्मचारियों को निर्देश, त्रुटियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी
उन्होंने बताया कि निरीक्षण के बाद उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया कि पिछले निरीक्षण में जो कमियां पाई गई थीं, वे नहीं मिलनी चाहिए और छात्रावासों के संचालन में लापरवाही होने पर सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं और अन्य जिम्मेदारियां विद्यार्थियों को सौंपी जाएं। उन्होंने कहा कि उन्होंने निर्देश दिया है कि इस मामले को अगले परीक्षणों में सुलझाया जाए। हम आपका अनुरोध स्वीकार नहीं कर सकते.


Next Story