कर्नाटक

कर्नाटक का शिक्षक सस्पेंड, केंद्रीय मंत्री से की बहस, वायरल हुआ था बातचीत का ऑडियो

Gulabi Jagat
27 Jun 2022 6:07 AM GMT
कर्नाटक का शिक्षक सस्पेंड, केंद्रीय मंत्री से की बहस, वायरल हुआ था बातचीत का ऑडियो
x
कर्नाटक न्यूज
केंद्रीय रसायन व उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खुबा से फोन पर बहस करने वाले कर्नाटक के बीदर के एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। इस शिक्षक की मंत्री के साथ बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था।
कर्नाटक के शिक्षा विभाग ने बीदर जिले के हेदापुरा गांव के शिक्षक कुशल पाटिल को निलंबित करने का आदेश जारी किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुशल पाटिल ने केंद्रीय मंत्री खुबा को फोन कर क्षेत्र में उर्वरकों की कमी पर चिंता जताई थी।
दोनों के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था। इसमें मंत्री को यह कहते हुए सुना गया कि वे उर्वरकों की कमी के बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं। उन्होंने पाटिल को स्थानीय विधायक से बात करने को कहा। खुबा ने कहा कि वह पहले ही राज्यों को खाद भेज चुके हैं।
मंत्री को दी धमकी, दोबारा नहीं चुने जाएंगे
जैसे ही शिक्षक पाटिल ने केंद्रीय मंत्री खुबा को धमकी दी कि उन्हें अपने चुनाव क्षेत्र से वोट मांगने की चुनौती दी और कहा कि उन्हें बीदर लोकसभा क्षेत्र से फिर से नहीं चुना जाएगा, इस पर दोनों के बीच गरमागरमी हो गई। ऑडियो टेप वायरल होने पर जांच शुरू होने के बाद शिक्षा अधिकारी की ओर से पाटिल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसके बाद लापरवाही और गैरजिम्मेदारी और कदाचार के आरोप में पाटिल को निलंबित कर दिया गया।
पाटिल पर जानबूझकर टेलीफोन पर बातचीत को रिकॉर्ड करने और उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल करने का आरोप है। पाटिल ने बातचीत में यह भी कहा कि वे खुद एक कृषक परिवार से आते हैं। हाल के मौसमों में उर्वरक प्राप्त करने में कठिनाई को लेकर उन्हें मंत्री से सवाल पूछने का हक है, क्योंकि वह उनके चुनाव क्षेत्र के हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta