झारखंड

झारखंड: निवेश के नाम पर लोगो को ऐसे लगाया 100 करोड़ का चूना

Renuka Sahu
5 Jan 2022 4:21 AM GMT
झारखंड: निवेश के नाम पर लोगो को ऐसे लगाया 100 करोड़ का चूना
x

फाइल फोटो 

झारखंड में एक शेयर ब्रोकर ने भोले भाले लोगों को 100 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। झारखंड में एक शेयर ब्रोकर ने भोले भाले लोगों को 100 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया है। गढ़वा का शेयर ब्रोकर राजू जेंटलमैन की जगह ठग बन गया। करीब 200 निवेशकों के 100 करोड़ लेकर वह फरार है। राजू सोनी नामक इस युवक ने शेयर मार्केट, कॉमोडिटी स्टॉक एक्सचेंज, म्यूचुअल फंड, गोल्ड मॉर्टगेज आदि के नाम पर लोगों से ठगी की है। पीड़ित उससे रुपये वापस मांग रहे हैं तो वह भांति भांति के बहाने बना रहा है।

पीड़ित ने खटखटाया अदालत का दरवाजा
कुछ भुक्तभोगियों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। गढ़वा जिला मुख्यालय निवासी राहुल कुमार साहू ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में राजू सोनी के खिलाफ ठगी के मामले में परिवाद दायर किया है। उसी तरह एक वरिष्ठ वकील को भी उसने झांसे में लेकर 15 लाख रुपये ले लिए हैं। पीड़ितों ने बताया कि ज्यादा लाभ दिलाने का झांसा देकर राजु सोनी ने उनके रुपये गायब कर दिए। इसी तरह झांसे में लेकर करीब 200 से अधिक लोगों से आरोपी ने करीब एक अरब से अधिक रुपये लिए हैं।
क्या कहता है आरोपी
जिस ब्रोकर राजू सोनी पर आरोप लगे है उसने कहा कि बाजार से 200 से अधिक ग्राहकों से 100 करोड़ से अधिक रुपये लिया है। उसे शेयर मार्केट में लगाया गया है। जिस ब्रॉकर के जरिए स्टॉक मार्केट में काम कर रहा था वह डिफॉल्टर हो गया है। कोशिश की जा रही है कि उक्त राशि वापस मिल जाए।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta