झारखंड

झारखंडः तंत्र विद्या की सिद्धि के लिए 60 वर्षीय व्यक्ति की दी बलि! शव के पास से साधना की सामग्री बरामद

Renuka Sahu
15 Jan 2022 5:56 AM GMT
झारखंडः तंत्र विद्या की सिद्धि के लिए 60 वर्षीय व्यक्ति की दी बलि! शव के पास से साधना की सामग्री बरामद
x

फाइल फोटो 

जमशेदपुर में तंत्र सिद्धि के लिए एक शख्स की बलि चढ़ा देने की घटना उजागर हुई है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जमशेदपुर में तंत्र सिद्धि के लिए एक शख्स की बलि चढ़ा देने की घटना उजागर हुई है। पुलिस इसी एंगल से मामले की जांच कर रही है। घटना गोविंदपुर थाना इलाके के खैरबनी की है।

जिले के गोविंदपुर के खैरबनी में एक लगभग 60 वर्षीय व्यक्ति का शव मिला है। जिसकी तंत्र विद्या में हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है। उसके सिर पर किसी पत्थर से वारकर मारा गया है। अब तक उस व्यक्ति की पहचान नहीं हो पायी है। शव के पास मिली तंत्र-मंत्र की सामग्री मिली है।
जहां शव मिला, उसके थोड़ी ही दूर पर पूजा-पाठ का सामान भी रखा मिला है। शव के पास से एक ही महिला की दो तस्वीरें मिली हैं, जिनमेंसिंदूर लगा कर पूजा किए जाने जैसा लग रहा है। इसके अलावा तस्वीर के साथ कौड़ी भी मिली है। आमतौर पर कौड़ी का इस्तेमाल तंत्र विद्या में किया जाता है।
जमशेदपुर पुलिस घटना की गहन छानबीन में जुट गयी है। पुलिस ने शव को जब्त कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम हाउस में उसे शीतगृह में रख दिया गया है। उसके परिवार के लोगों की पुलिस तलाश कर रही है। जिससे मौत का कारण स्पष्ट हो सके।
जूते से हो सकती है पहचान
मृतक ने जो जूता पहना था, वह कंपनी में काम करने के दौरान ही पहनकर जाया जाता है, इसलिए यह भी आशंका व्यक्त की जा रही है कि वह व्यक्ति किसी कंपनी का कर्मचारी होगा।
घटना स्थल के पास होती है तंत्र पूजा
स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को पुलिस को सूचित किया कि खैरबनी के जंगल इलाके में जहां कभी-कभी पूजा की जाती है, वहां पर एक व्यक्ति का शव पड़ा है। इस सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर लिया। जब उसके आसपास की जगह में जाकर जांच की तो वहां पूजा-पाठ के सामान व वह तस्वीर मिली। इधर, घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी सीसीआर सह प्रभारी सिटी डीएसपी अनिमेष गुप्ता भी मौके पर पहुंचकर तफ्तीश की है। उन्होंने शव की पहचान का आदेश दिया है।
कहते हैं पुलिस पदाधिकारी
तंत्र-मंत्र में हत्या जैसा प्रतीत हो रहा है। ऐसे में शव की पहचान होना आवश्यक है। मौके से एक ही महिला की दो तस्वीरें मिली हैं। इसके आधार पर वे लोग जांच कर रहे हैं। जल्द ही सुराग मिल जाएगा।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it