जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, ग्रेनेड और गोला बारूद सहित 2 आतंकियों को पकड़ा

Gulabi
16 Nov 2021 4:56 PM GMT
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, ग्रेनेड और गोला बारूद सहित 2 आतंकियों को पकड़ा
x
ग्रेनेड और गोला बारूद सहित दो आतंकियों को पकड़ा
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल, सोपोर में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से नाका लगया था और हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही थी. इस बीच दो लोगों पर शक होने के बाद उनकी तलाशी ली. इस दौरान उनके पास से एक हथगोला और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई. सुरक्षाबलों ने दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है.
जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उनका संपर्क आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ है. साथ ही साथ दोनों संदिग्ध कुपवाड़ा में अज्ञात स्थान पर ग्रेनेड फेंकने के इरादे से जा रहे थे.
पिछले कई दिनों से आतंकवादी घाटी में दशहत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी हर कोशिश को सुरक्षाबल के जवान पूरा नहीं होने दे रहे हैं. हालांकि इस बीच आतंकियों ने कई ग्रेनेड हमले किए हैं और कई मासूम लोगों को निशाना बनाकर हत्याएं की हैं.
हैदरपुरा में हुई मुठभेड़ में मरने वालों की संख्या पहुंची चार

बीते दिन जम्मू कश्मीर के हैदरपुरा में हुई मुठभेड़ में घायल एक चिकित्सक की मंगलवार तड़के मौत हो गई. इसके साथ ही मुठभेड़ में मरने वालों की संख्या चार हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुदसिर गुल सोमवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में घायल हो गए थे. ऐसा बताया जा रहा है कि वह एक दंत चिकित्सक थे. हैदरपुरा इलाके में सोमवार शाम हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी और उनका एक साथी मारा गया था. इनमें से एक की पहचान मोहम्मद अल्ताफ भट के तौर पर हुई है. भट की मुठभेड़ स्थल के पास हार्डवेयर की एक दुकान थी और वह सीमेंट 'डीलर' भी था.
कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों की गोलीबारी में एक आम नागरिक घायल हो गया. कुमार ने ट्वीट किया, 'आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में घायल हुए मकान मालिक की मौत हो गई है. उसके मकान की पहली मंजिल पर आतंकवादी छुपे थे. सूत्रों और डिजिटल साक्ष्य के अनुसार, वह आतंकवादियों के एक सहयोगी के तौर पर काम कर रहा था. तलाश अभियान अब भी जारी है.' भट के परिवार ने हालांकि उसके आतंकवाद से कोई संबंध ना होने का दावा किया है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it