जम्मू और कश्मीर

Jammu and Kashmir: कश्मीरी पंडितों पर आंसू गैस छोड़ने के मामले की जांच के आदेश

Kunti Dhruw
15 May 2022 2:38 PM GMT
Jammu and Kashmir: कश्मीरी पंडितों पर आंसू गैस छोड़ने के मामले की जांच के आदेश
x
जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कश्मीरी पंडितों द्वारा विरोध करने पर आंसू गैस छोड़ने की घटना के जांच का आदेश दिया है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कश्मीरी पंडितों द्वारा विरोध करने पर आंसू गैस छोड़ने की घटना के जांच का आदेश दिया है। कश्मीरी पंडितों ने 13 मई को विरोध प्रदर्शन किया था। प्रशासनिक सूत्रों ने कहा, इसमे शामिल अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने कश्मीर पंडितों के खिलाफ आंसू गैस का इस्तेमाल किया था, जो सरकारी कार्यालय के अंदर आतंकवादियों द्वारा सरकारी कर्मचारी राहुल भट की हत्या के खिलाफ शांति से विरोध कर रहे थे। मनोज सिन्हा ने कहा, एसआईटी घटना के बाद कश्मीरी प्रवासी प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग की भी जांच करेगी। प्रशासन को कहीं भी बल प्रयोग नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस ने मुठभेड़ में राहुल भट की हत्या में शामिल दो विदेशी आतंकियों को मार गिराया है।
सरकार ने भट की पत्नी और परिवार को वित्तीय सहायता देने का फैसला किया है। भट की हत्या की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन करने के अलावा, चाडूरा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी को हटा दिया गया था। 12 मई को चाडूरा शहर में ड्यूटी के दौरान भट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta