जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने की पुष्टि, टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या करने वाले दोनों आतंकी एनकाउंटर में ढेर

Renuka Sahu
27 May 2022 1:17 AM GMT
Jammu and Kashmir Police confirmed, both the terrorists who killed TV actress Amrin Bhat were killed in the encounter
x

फाइल फोटो 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या का मामला 24 घंटे के अंदर सॉल्व करने का दावा किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या का मामला 24 घंटे के अंदर सॉल्व करने का दावा किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से बताया कि टीवी कलाकार अमरीन भट की जघन्य हत्या में सं​लिप्त आतंकवादी एनकाउंटर में ढेर कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में बीते 3 दिनों में जैश-ए-मोहम्मद के 3 और लश्कर-ए-तैयबा के 8 समेत कुल 11 आतंकवादी मारे गए हैं.

पुलवामा के अवंतीपोरा में गुरुवार देर रात सुरक्षाबलों की कुछ आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें 2 आतंकी ढेर हो गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक ये दोनों वही आतंकी हैं, जिन्होंने अमरीन भट की हत्या की थी. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमान ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान शाहिद मुश्ताक भट और फरहान हबीब के रूप में हुई है. इन्होंने लश्कर-ए-तैयबा कमांडर लतीफ के निर्देश पर टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की के खिलाफ वारदात को अंजाम दिया था. दोनों हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए थे.
सोशल मीडिया स्टार थीं अमरीन भट
पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों के पास से 1 AK-56 राइफल, 4 मैगजीन और एक पिस्तौल बरामद की गई है. वहीं श्रीनगर के सौरा इलाके में मुठभेड़ में मारे गए लश्कर के 2 आतंकवादियों की पहचान शाकिर अहमद वाजा और आफरीन आफताब मलिक के रूप में हुई है. इनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. आतंकियों का निशाना बनीं अमरीन भट टीवी एक्ट्रेस होने के साथ सोशल मीडिया स्टार थीं. देश में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगने से पहले वह इस प्लेटफॉर्म पर अपने वीडियो को लेकर काफी मशहूर थीं. बडगाम के चदूरा में बुधवार को आतंकवादियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.
हमले में अमरीन का भतीजा भी घायल
अमरीन भट के बहनोई जुबैर अहमद ने बताया कि रात करीब 8 बजे, घर पर 2 लोग आए और उन्होंने अमरीन भट (29) को बुलाया कि एक जगह शूटिंग पर चलना है. जैसे ही अमरीन घर से बाहर निकली, उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. गोली लगने से मौके पर ही अमरीन की मौत हो गई. गोलीबारी में अमरीन का भतीजा फुरहान जुबैर भी घायल हो गया, जिसे सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta