जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

Kunti
21 Oct 2021 7:10 PM GMT
जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
x
पिछले दिनों पर आतंकियों की ओर से आम लोगों पर किए गए हमले और कई हत्याओं के बाद सुरक्षा बलों की ओर से आतंकवादियों के खिलाफ जोरदार मुहिम चलाया जा रहा है.

पिछले दिनों पर आतंकियों की ओर से आम लोगों पर किए गए हमले और कई हत्याओं के बाद सुरक्षा बलों की ओर से आतंकवादियों के खिलाफ जोरदार मुहिम चलाया जा रहा है. सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम की ओर से आज गुरुवार को श्रीनगर के चनपोरा इलाके में आतंकियों की तलाश शुरू की गई तो एनकाउंटर शुरू हो गया.

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के घेरे वाले इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट के बाद श्रीनगर के चनपोरा इलाके में उस समय एनकाउंटर शुरू हो गया जब वहां घेराबंदी की जा रही थी. आतंकवादियों की ओर से सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू की गई जिसके परिणामस्वरूप एनकाउंटर शुरू हो गया.
कल 4 आतंकी मारे गए
पिछले कुछ दिनों में सुरक्षाबलों की ओर से आतंकियों के खिलाफ मुहिम चलाई जा रही है. कल बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग एनकाउंटर कुल 4 आतंकी मारे गए थे. पहले शोपियां में फिर कुलगाम में एनकाउंटर पर 2-2 आतंकी मारे गए थे.
शोपियां में बुधवार को हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों का ढेर कर दिया. लेकिन इस एनकाउंटर में 3 जवान भी जख्मी हो गए. इनमें से 1 जवान अस्पताल में इलाज के दौरान शहीद हो गया जबकि दो जवानों का इलाज चल रहा है. जम्मू-कश्मीर में पिछले एक पखवाड़े में आतंकियों के खिलाफ 11 एनकाउंटर हुए हैं. इन एनकाउंटर्स में अब तक 17 आतंकी मारे जा चुके हैं. कुलगाम एनकाउंटर के बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलिस और सेना ने कुलगाम के लश्कर के जिला कमांडर (गुलजार अहमद रेशी) और एक अन्य को मार गिराया, जो बिहार के दो गरीब मजदूरों की हत्या में शामिल थे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it